scriptजंगलों में लगते रहे दांव, पुलिस ने दी दबिश | The stakes in the forests police arrived | Patrika News
शाहडोल

जंगलों में लगते रहे दांव, पुलिस ने दी दबिश

कोयलांचल में गिनती की कार्रवाई

शाहडोलOct 21, 2017 / 02:18 pm

Shahdol online

Nagaur patrika

So neither earth will live nor human …

शहडोल- दीपावली पर ताश के 52 पत्तो पर दांव पेंच लगाते हुए अलग अलग जगहों में 7 कार्रवाई करते हुए एक दर्जन जुआरियों को पकड़ा है। पहली कार्रवाई ब्यौहारी की है। यहां पर पुलिस ने दबिश देकर
6 जुआरियों को पकड़ा है। यहां अनिरूद्ध प्रताप सिंह अपने साथियों के साथ जुआ खेल रहा था। जिनके पास से चार हजार से अधिक नकदी व ताश के पत्ते बरामद किए गए हैं। इसी तरह जैतपुर थाना क्षेत्र में तीन जुआरी पकड़े गए है।
जिनके पास से 24 सौ 70 रुपए जब्त किए गए है। उधर अमलाई पुलिस ने धनपुरी क्रमांक ३ में दबिश देकर सरफराज अली सहित चार जुआरियों को जुआ खेलते हुए पकड़ा है। यहां पर आरोपियों से २६ सौ ५० रुपए जब्त किया है। इसी तरह गोहपारू के खामा गांव में पुलिस ने दबिश देकर सूरज बसोर और चार आरोपियों को जुआ फड़ से गिरफ्तार कर 600 रुपए जब्त किए हैं। अमलाई पुलिस ने ओपीएम में दबिश देकर दिलचन्द्र सूर्यवंशी और तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर नकदी जब्त की है।
सोहागपुर पुलिस ने पथरिया टोला में जुआ फड़ में दबिश देकर प्रदीप सोनी और तीन साथियों को नकदी सहित पकड़ा है। वहीं बुढ़ार पुलिस ने लालपुर में कार्रवाई करते हुए जंगल में चल रहे जुआ फड़ से छोटू वर्मन सहित 9 जुआरियों को पकड़ा है। पुलिस ने इन जुआरियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।
कोयलांचल के जंगलों में बड़े जुआ किंग रसूख के चलते जुआ फड़ संचालित करते रहे लेकिन पुलिस को भनक नहीं लगी। स्थिति यह थी कि अनूपपुर सहित आसपास के कई जिलों के बड़े जुआरी यहां दांव पेंच लगाते रहे। कोयलांचल के बुढ़ार अमलाई में कुछ कार्रवाई हुई। लेकिन अन्य थानों में एक भी कार्रवाई नहीं हुई।
————————————–
उपयंत्री के खिलाफ आरोप पत्र जारी
शहडोल- कमिश्नर शहडोल संभाग बी.एम.शर्मा द्वारा तत्कालीन उपयंत्री जनपद पंचायत सोहागपुर सुभाष प्रसाद को आरोप पत्र जारी किया गया है। आरोप पत्र में कहा गया है कि सुभाष प्रसाद के विरूद्ध मध्यप्रदेश सिविल सेवा वर्गीकरण नियंत्रण एवं अपील नियम 1966 के नियम 14 के तहत अनुशासनात्मक कार्यवाही किया जाना प्रस्तावित है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो