scriptकंपनी के जिम्मेदारों पर युवाओं ने लगाया गंभीर आरोप, कहा- बाहरी लोगों को दे रहे रोजगार | The youth made serious allegations against the responsibilities of the | Patrika News
शाहडोल

कंपनी के जिम्मेदारों पर युवाओं ने लगाया गंभीर आरोप, कहा- बाहरी लोगों को दे रहे रोजगार

रोजगार के लिए अमलाई ओसीएम गेट पर युवाओं ने दिया धरना

शाहडोलMay 22, 2022 / 06:07 pm

ayazuddin siddiqui

The youth made serious allegations against the responsibilities of the company, saying - giving employment to outsiders

The youth made serious allegations against the responsibilities of the company, saying – giving employment to outsiders

धनपुरी. भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा व भारतीय कोयला खदान ठेका मजदूर संघ के संयुक्त तत्वाधान में शुक्रवार सुबह 11 बजे सैकड़ों स्थानीय बेरोजगार युवक अमलाई ओसीएम गेट पहुंचे और धूप में घंटों गेट पर बैठकर धरना प्रदर्शन किया। इस दौरान स्थानीय बेरोजगार युवकों को रोजगार मुहैया कराए जाने की मांग की।
विरोध प्रदर्शन को देखते हुए पहले से ही पुलिस थाना प्रभारी ने अपने दल बल के साथ अमलाई ओसीएम गेट को बंद करा दिया था और दोलनकारियों को खदान के अंदर प्रवेश करने से रोका।
नहीं आया कोई बाहर
बताया जाता है कि आंदोलनकारी बंद गेट पर ही बैठकर निजी कंपनी के जिम्मेदार को बुलाने की मांग करते रहे और उन्होंने कई बार धनपुरी थाना प्रभारी नरबद सिंह धुर्वे से कहा कि कंपनी के जिम्मेदार अधिकारी से बात करने गेट पर बुलाएं। बावजूद इसके कोई भी जिम्मेदार गेट पर बात करने नहीं पहुंचा। 2 घंटे बाद तहसीलदार पहुंचे और बंद गेट पर ही आंदोलनकारियों से बातचीत करते रहे लेकिन कोई हल नहीं निकला। इसके पश्चात एसडीएम, एसडीओपी, धनपुरी थाना प्रभारी नरबद सिंह धुर्वे, अमलाई, बुढ़ार, थाना प्रभारी आंदोलन स्थल पर मौजूद रहे।
घंटों खड़े रहे ट्रक
अमलाई ओसीएम गेट पर आंदोलनकारी लगभग 3 घंटे तक गेट पर बैठे रहे तब तक कई कोयले से भरे ट्रक खदान पर ही खड़े रहे। आंदोलनकारियों का कहना था कि प्राइवेट कंपनी अपने वादो से मुकर जाती है इसलिए जब तक हमारी समस्या का हल नहीं होता हम गेट नहीं छोड़ेंगे।
पहले भी किया था वादा
गौरतलब है कि पिछले महीने 13 अप्रैल को भी अल्पसंख्यक मोर्चा, भारतीय कोयला खदान ठेका मजदूर संघ ने स्थानीय बेरोजगार युवकों को लेकर कंपनी के जिम्मेदार लोगों से बात की थी। उन्होंने कहा था कि हम स्थानीय लोगों को पूरी प्राथमिकता देंगे लेकिन 2 माह बीत जाने के बाद भी स्थानीय लोगों को रखने की बजाय बाहरी लोगों को रखा जा रहा है जिसको लेकर स्थानीय युवाओं को बाध्य होकर आंदोलन का रूप अख्तियार करना पड़ा।
यह की गई मांग
आंदोलनकारियों का कहना है कि कंपनी 80 प्रतिशत स्थानीय लोगों को रोजगार दें। शासन के निर्धारित मापदंडों का पालन करें, 12 घंटे की जगह 8 घंटे काम ले, वेतन भुगतान पेमेंट स्लिप के अनुसार ही की जाए। आंदोलनकारियों ने यह भी कहा कि सीधी जिले बहरी गांव के 40 लोगों को नौकरी में रखा गया है।
तहसील में होगी बैठक
अल्पसंख्यक मोर्चा मंडल अध्यक्ष रमजान शेख ने बताया कि शुक्रवार को अमलाई मेन गेट पर शाम 6 बजे पुलिस प्रशासन, कालरी प्रबंधन, कंपनी के बीच यह निर्णय लिया गया है कि स्थानीय बेरोजगार लोगों को रोजगार देने के लिए 22 मई की सुबह 12 बजे तहसील कार्यालय बुढ़ार में बैठक कर निर्णय लिया जाएगा।

Home / Shahdol / कंपनी के जिम्मेदारों पर युवाओं ने लगाया गंभीर आरोप, कहा- बाहरी लोगों को दे रहे रोजगार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो