scriptअनलॉक के लिए तीन दिन प्रयोग: सोमवार से दाईं-बाईं तरफ का नियम, बंद रहेगी सब्जी मंडी व चौपाटी | Three days usage for unlock: | Patrika News
शाहडोल

अनलॉक के लिए तीन दिन प्रयोग: सोमवार से दाईं-बाईं तरफ का नियम, बंद रहेगी सब्जी मंडी व चौपाटी

प्रयोग बतौर एक पट्टी की दुकानें सोमवार से खोलने का निर्णय

शाहडोलJun 05, 2021 / 10:04 pm

amaresh singh

Three days usage for unlock:

अनलॉक के लिए तीन दिन प्रयोग: सोमवार से दाईं-बाईं तरफ का नियम, बंद रहेगी सब्जी मंडी व चौपाटी

शहडोल. कोरोना संक्रमण के बीच दुकानों को खोलने के लिए धीरे-धीरे छूट दी जा रही है। हाल ही में एक सप्ताह पूर्व किराना, हार्डवेयर और स्टेशनरी की दुकानों को खोलने का निर्णय लिया था। अब टोटल अनलॉक के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। इसके लिए अभी प्रयोग बतौर तीन दिन दुकानों को खोलने का निर्णय लिया है। अब सोमवार से दाईं और बाईं तरफ के नियम के साथ दुकानें खुलेंगी। कलेक्टर कार्यालय के विराट सभागार में जिला आपदा प्रबंधन समिति की बैठक में निर्णय लिए गए। बैठक में सभी व्यापरिक प्रतिष्ठानों से गहन विचार-विमर्श करते हुए राह ली गई। इस दौरान चिकित्सा सहित पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों ने भी परिस्थितियों को दृष्टिगत रखते हुए अपने-अपने विचार रखें। गहन विचार-विमर्श के पश्चात् निर्वाचित जन-प्रतिनिधि, जिला आपदा प्रबंधन के सदस्य एवं व्यापरिक प्रतिष्ठानों की सहमति से समिति में निर्णय लिया गया कि, जिला मुख्यालय सहित सभी ब्लाक मुख्यालय एवं बड़े कस्बों में स्थापित व्यापरिक प्रतिष्ठान एक लाइन के एक दिन व दूसरी लाइन के उसके दूसरे दिन खुलेंगी। सुबह 10 बजे से 5 बजे तक सोमवार 7 जून से खोले जाने का निर्णय प्रयोग बतौर लिया है। अधिकारियों के अनुसार, निर्णय प्रयोग बतौर तीन दिवस के लिए लिया गया है।

नहीं खुलेगी सब्जी मंडी, निर्णय लेने दोबारा बैठेगी टीम
इसके बाद उत्पन्न स्थितियों के आकलन के बाद दोबारा बैठक कर विचार- विमर्श किया जाएगा। समिति ने यह भी निर्णय लिया कि सब्जी मंडी पूर्व की तरह ही संचालित रहेगी तथा घर से बाहर निकलने व व्यापरिक प्रतिष्ठानों में मास्क नहीं तो सेवा नहीं, वैक्सीन नहीं तो सर्विस नही का नियम मानना होगा।

लापरवाही पर अध्यक्ष व पदाधिकारी जिम्मेदारी
कड़ाई से पालन करना होगा और भीड़ बढने तथा नियमों की अवहेलना पाए जाने हेतु संबंधित व्यापरिक प्रतिष्ठानों के अध्यक्ष व पदाधिकारियों की सम्पूर्ण जबावदेही होगी।

शॉपिंग काम्प्लेक्स, मॉल, चौपाटी रहेगी बंद
बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि, चौपाटी, शॉपिंग काम्प्लेक्स, ऑडिटोरियम, स्विमिंग पुल, राजनैतिक गतिविधियां, मेला एवं मॉल पूर्व की भांति पूरी तरह प्रतिबंधित रहेंगें तथा सभी को कोविड-19 संक्रमण की गाइड लाइन का पालन करना होगा। उल्लंघन करने पर कार्यवाही की जाएगी।

ये अधिकारी
बैठक में विधायक जयसिंह मरावी, मनीषा सिंह, नगरपालिका अध्यक्ष उर्मिला कटारे, कलेक्टर सतेन्द्र सिंह, पुलिस अधीक्षक अवधेश कुमार गोस्वामी, डीन मेडिकल कॉलेज डॉ. मिलिंद शिलारकर, सीइओ जिपं मेहताब सिंह, एसडीएम सोहागपुर शेर सिंह मीणा, एसडीएम धर्मेन्द्र मिश्रा, संयुक्त कलेक्टर दिलीप पाण्डेय, डीएसपी व्हीडी पाण्डेय, अखिलेश तिवारी, खाद्य आपूर्ति नियंत्रक कमलेश टांडेकर, सीएमओ अमित तिवारी, उपाध्यक्ष नगरपालिका कुलदीप निगम, कमलप्रताप सिंह, आजाद बहादुर सिंह, चंदे्रश द्विवेदी, शानउल्ला खान, श्रीनिवास पाण्डेय, पद्म खेमखा, राजेश गुप्ता, मनोज गुप्ता, राजेश्वर उदानियां, नीरज द्विवेदी, सूर्यकांत निराला, लक्ष्मण गुप्ता सहित कई पदाधिकारी रहे।

सैलून भी खुलेंगे, आज अधिकारी तय करेंगे एरिया
बैठक में निर्णय लिया गया कि सैलून की दुकानें भी खुलेंगी लेकिन दाई और बाईं दिशा के नियम के साथ खोलने की अनुमति होगी। रविवार को टोटल लॉकडाउन रहेगा। व्यापारियों में संशय की स्थिति न बने । इसके लिए नगरपालिका, एसडीएम और पुलिस व प्रशासन के अधिकारी बैठक करके दिशा तय करेेंगे। शहर में जयस्तंभ से दिशा निर्धारण की शुरुआत की जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो