कासगंज के बाद अब शाहजहांपुर और प्रतापगढ़ में पुलिस पर हमला

शाहजहांपुर में पुलिस को दबंगों ने पीटा, दारोगा जख्मी, 5 आरोपी गिरफ्तार

By: Hariom Dwivedi

Updated: 11 Feb 2021, 04:16 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
लखनऊ. कानून-व्यवस्था बनाये रखने की जिम्मेदारी यूपी पुलिस पर है। लेकिन, बीते दो दिनों में जिस तरह से अलग-अलग जिलों में 'खाकी' को ही निशाना बनाया गया, पुलिस के रसूख पर सवाल खड़े हो रहे हैं। लगातार एनकाउंटर और योगी सरकार की चेतावनी के बावजूद अपराधियों के हौसले नहीं टूट रहे हैं। कासगंज के बाद अब शाहजहांपुर और प्रतापगढ़ में पुलिस टीम पर हमला किया गया है। शाहजहांपुर में पुलिस की टीम छेड़खानी की तफ्तीश करने पहुंची थी, तभी नशे में धुत आरोपियों ने पुलिस टीम पर हमला बोल दिया। हमले में दारोगा पंकज चौधरी को चोटें आई हैं। मामले में पुलिस ने पांच को हिरासत में लिया है। उधर, प्रतापगढ़ में गांववालों ने घेरकर दो सिपाहियों की पिटाई कर दी, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आरोपितों की तलाश जारी है।

शाहजहांपुर के कलान कस्बे में एक गल्ला आढ़ती के घर में बच्चे के जन्म की खुशी में जागरण रखा गया था। कई लोग जागरण शुरू होने से पहले पांडाल में आकर बैठ गए थे। वहां एक 10 वर्ष बच्ची भी बैठी थी। तभी शराब के नशे में धुत कुछ युवक वहां आए और बच्ची से छेड़खानी करने लगे। बच्ची का शोर सुनकर लोग वहां पहुंचे और युवकों को पकड़ लिया, जिसके बाद युवकों ने कुछ और लोगों को फोन कर बुला लिया। लोगों की सूचना पर दारोगा पंकज चौधरी तीन सिपाहियों के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस टीम ने नशे में धुत युवकों को फटकार लगाई और जैसे ही उन्हें पकड़कर थाने लाने लगे युवकों ने पुलिस टीम पर हमला कर दिया, जिसमें दारोगा घायल हो गये। पुलिस की सूचना पर अन्य थानों का फोर्स मौके पर पहुंचा हालांकि, तब तक हमलावर भाग निकले थे। पुलिस ने पूछताछ के बाद ताबड़तोड़ ऐक्शन लिया और पांच आरोपियों को अलग-अलग जगहों से गिरफ्तार कर लिया, बाकी तलाश की जा रही है।

यह भी पढ़ें : प्रतापगढ़ में दो सिपाहियों पर हमला, पेट्रोलिंग के दौरान ग्रामीणों ने पीटा

एसपी बोले- जल्द गिरफ्तार होंगे सभी आरोपी
एसपी ग्रामीण बताया कि पांच आरोपियों को हिरासत में लेकर रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। बाकियों के नाम सामने आने पर उन्हें भी गिरफ्तार किया जाएगा।

यह भी पढ़ें : कासगंज कांड- दारोगा की बिगड़ी हालत, एम्स रेफर, एनकाउंटर में एक बदमाश ढेर

Show More
Hariom Dwivedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned