scriptमध्यप्रदेश के इस जिले में भैंसों को किडनैप कर मांगी जा रही फिरौती, देखें वीडियो | Buffaloes are been kidnapped and being asked for ransom amount | Patrika News
शाजापुर

मध्यप्रदेश के इस जिले में भैंसों को किडनैप कर मांगी जा रही फिरौती, देखें वीडियो

भैंसों की किडनैपिंग से परेशान ग्रामीणों ने विधायक से की शिकायत…विधायक ने एसपी को फोन लगाकर कहा- कहीं इसमें पुलिस की मिलीभगत तो नहीं…

शाजापुरJul 15, 2021 / 03:29 pm

Shailendra Sharma

buffalo_kidnapped.jpg

शाजापुर. एमपी अजब है सबसे गजब है ये बात ऐसे ही नहीं कही जाती। दरअसल मध्यप्रदेश में ऐसे मामले सामने आते रहते हैं जो काफी अजीब होते हैं। ऐसा ही एक अजीब मामला अब मध्यप्रदेश के शाजापुर जिले से सामने आया है। जहां भैंसों की किडनैपिंग का खेल इन दिनों जोरों पर चल रहा है। किसी की भी भैंस चरने के लिए छूटी नहीं कि बदमाश नजर पड़ते ही उसे किडनैप कर लेते हैं और फिर फिरौती की मांग करते हैं। जिससे भैंस मालिक को अपनी ही भैंस को छुड़ाने के लिए बदमाशों को पैसे देने पड़ रहे हैं। ग्रामीणों का कहना है कि रोजाना कई किसान ऐसे हैं जिनकी भैंसों को बदमाश किडनैप कर रहे हैं और शिकायत करने के बाद भी पुलिस कार्रवाई नहीं कर रही है।

देखें वीडियो-

https://youtu.be/iaq2I84Q4KM

विधायक ने एसपी को लगाया फोन
लगातार हो रही भैंसों की किडनैपिंग से परेशान ग्रामीणों ने इस बात की शिकायत जब स्थानीय विधायक कुणाल चौधरी से की तो उन्होंने तुरंत एसपी पंकज श्रीवास्तव को फोन लगाकर उनसे बात की। एसपी से विधायक के बात करने का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एसपी पंकज श्रीवास्तव से कह रहे हैं कि कालापीपल विधानसभा क्षेत्र के अवंतीपुर और बड़ोदिया गांव के कई किसान मेरे पास आए हैं जिनकी भैंसों का रोजाना अपहरण हो रहा है। पुलिस में शिकायत करने के बाद भी कोई कार्रवाई न होने का आरोप भी किसान लगा रहे हैं। विधायक कुणाल चौधरी ने एसपी से कहा कि भैंसों की कीमत 30 हजार से लेकर लाख रुपए तक है और ऐसा लग रहा है कि जैसे सबकुछ पुलिस की मिलीभगत से हो रहा है। आप इस मामले में कार्रवाई करें।

 

ये भी पढ़ें- बड़ा ही दिलचस्प मामला, इस भैंस ने पंचों को दिखाई ‘राह’

 

क्या कहते हैं ग्रामीण ?
भैंस चोरी की शिकायत लेकर विधायक के पास पहुंचे ग्रामीणों का कहना है कि भैंसों के अपहरण की घटनाएं दिन ब दिन बढ़ रही हैं। उनका आरोप है कि कंजर समुदाय के लोग भैंसों का अपहरण करते हैं और फिर उनसे फिरौती के तौर पर पैसों की डिमांड करते हैं। अब तक ऐसी सैकड़ों घटनाएं हो चुकी हैं। कई बार पुलिस में शिकायत भी की लेकिन कोई कार्रवाई नहीं होती। आखिरकार हमें ही अपनी भैंसों को पैसे देकर छुड़ाना पड़ता है। ग्रामीणों के मुताबिक भैंस की फिरौती के तौर पर 25-50 हजार रुपए तक की डिमांड की जाती है।

देखें वीडियो-

https://www.dailymotion.com/embed/video/x82pjaq

Home / Shajapur / मध्यप्रदेश के इस जिले में भैंसों को किडनैप कर मांगी जा रही फिरौती, देखें वीडियो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो