scriptभोले को भक्ति से रिझाने चले कावडिय़े | devotee pray lord shiv in ujjain, | Patrika News
शाजापुर

भोले को भक्ति से रिझाने चले कावडिय़े

हरियाली और अच्छी बारिश की कामना को लेकर रविवार को सैकड़ों कावडिय़े शाजापुर से बाबा महाकाल की नगरी उज्जैन के लिए रवाना हुए।

शाजापुरJul 23, 2017 / 11:54 pm

शाजापुर डेस्क

devotee pray lord shiv in ujjain,

devotee pray lord shiv in ujjain,

शाजापुर. हरियाली और अच्छी बारिश की कामना को लेकर रविवार को सैकड़ों कावडिय़े शाजापुर से बाबा महाकाल की नगरी उज्जैन के लिए रवाना हुए। शहर की गलियां जय शिव के नारों से गूंज उठीं। कावडिय़ों को संत गोविंद जाने ने अपने आशीर्वचन के साथ विदाई दी।
अतिथियों ने सुबह श्री बालवीर हनुमान मंदिर में कावड़ का पूजन किया गया। इसके बाद मंदिर के समीप ही धर्मसभा का आयोजन किया गया। यहां पर अतिथि के रूप में संत गोविंद जाने सहित सांसद मनोहर ऊंटवाल, ऊर्जा विकास निगम अध्यक्ष विजेंद्रसिंह सिसौदिया, भाजपा जिलाध्यक्ष नरेंद्रसिंह बैस, कांग्रेस जिलाध्यक्ष रामवीरसिंह सिकरवार, कांग्रेस नेता क्षीतिज भट्ट सहित यात्रा संस्थापक पं. संतोष जोशी, संयोजक बंटी कसेरा, सत्या वात्रे, तुलसीराम भावसार, किरण ठाकुर, ओम भावसार, राजेश तोमर सहित अन्य उपस्थित थे। मंच का संचालन पंडित सुरेन्द्र मेहता ने किया।
अच्छे मन से भक्त कामना करें
धर्मसभा में सांसद ऊंटवाल ने कावडिय़ों को विदाई देते हुए कहा कि अच्छे मन से कामना लेकर भगवान शिव का जलाभिषेक करने से वे प्रसन्न होंगे और सभी पर कृपा बरसाएंगे। संत गोविंद जाने ने भगवान शिव के जयकारे लगवाते हुए आस्था और श्रद्धा के साथ कावड़ यात्रा पूरी करने की बात कही। इसके बाद सुबह करीब 10.30 बजे जय शिव के जयघोष के साथ यात्रा आरंभ हुई। जो शहर के विभिन्न मार्गों से होते हुए एबी रोड पहुंचकर उज्जैन के लिए रवाना हो गई। कावडिय़ों का शहर में जगह-जगह पुष्पवर्षा कर स्वागत किया गया।
इंद्रदेव ने किया स्वागत
कावड़ यात्रा शुरू होने के पहले सुबह 10 बजे से पहले बूंदाबांदी और फिर रिमझिम बारिश का दौर शुरू हो गया। कावड़ यात्रा निकलने के दौरान बारिश के बीच कावडि़ए झुमते हुए निकले। मौसम में ठंडक होने और बारिश से भी कावडिय़ों का उत्साह ठंडा नहीं पड़ा। हर कोई जय शिव का जयघोष करते हुए निकला।
जगह-जगह किया स्वागत
कावड़ यात्रा में शामिल कावडिय़ों का पूरे शहर में जगह-जगह पुष्पवर्षा कर स्वागत किया गया। यात्रा के संस्थापक, संयोजक सहित अन्य को साफा बांधकर पुष्पमालाएं भी पहनाई गई। इसके अलावा आजाद चौक, मगरिया, काछीवाड़ा, बस स्टैंड, नवीन कॉलेज के सामने, हीरो शोरुम के सामने, हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी के सामने, लालघाटी पर कावड़ यात्रियों का स्वागत किया गया।
मां शिप्रा को ओढ़ाएंगे चुनरी : जय शिव कावड़ यात्रा का यह 17वां वर्ष है। हर वर्ष की तरह इस बार भी कावड़ यात्रियों में अपार उत्साह देखने को मिला। सोमवार को कावड़ यात्री उज्जैन पहुंचकर मां शिप्रा को चुनर ओढ़ाएंगे और मंगलवार को बाबा महाकाल का जलाभिषेक करेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो