scriptअन्नदाता की टूटती आस, वीडियो बनाकर बता रहे सरकार को अपने हाल | Farmers started crying in the field after seeing soybean Crop waste | Patrika News
शाजापुर

अन्नदाता की टूटती आस, वीडियो बनाकर बता रहे सरकार को अपने हाल

पहले बारिश न होने और फिर पीला मोजक बीमारी के कहर से बर्बाद हुई सोयाबीन की फसल ने छलकाए किसानों के आंसू, सरकार से मुआवजे की मांग..

शाजापुरAug 29, 2020 / 08:48 pm

Shailendra Sharma

kisan.jpg

,,

शाजापुर. मध्यप्रदेश में पहले बारिश न होने फिर सोयाबीन फसल में पीला मोजक लगने और अब भारी बारिश होने से सोयाबीन की फसल पूरी तरह से बर्बाद हो गई है। सोयाबीन की फसल बर्बाद होने से किसानों की चिंता बढ़ गई है और फसल के इस तरह से बर्बाद होने से किसान काफी दुखी हैं। शाजापुर के दो किसानों ने खेत में खड़ी सोयाबीन की बर्बाद फसल के वीडियो बनाकर सरकार को अपनी पीड़ा बताई है। वीडियो में किसान बर्बाद फसल देखकर खेत में ही रोते हुए और लोट लगाते हुए नजर आ रहे हैं।

 

बर्बाद फसल देखकर सिर पीटकर रोए किसान
सोशल मीडिया पर दो किसानों का वीडियो तेजी से वायरल हो रहे हैं। बताया जा रहा है कि ये दोनों किसान शाजापुर के किलोदा और अय्यापुर गांव के रहने वाले हैं।वीडियो में किसान खेत पर बर्बाद फसल को देखकर सिर पीटकर रोते हुए नजर आ रहे हैं। एक किसान तो सोयाबीन की बर्बाद फसल हाथ से उखाड़कर छाती पीटते हुए अपनी पीड़ा बता रहा है कि फसल बर्बाद होने से वो पूरी तरह से बर्बाद हो गया है वहीं दूसरा किसान भी खेत के बीच में ही बैठकर अपना सिर पीट रहा है उसका कहना है कि उसने लाखों रुपए कर्ज लेकर सोयाबीन की फसल बोई थी लेकिन वो बर्बाद हो गई और अब वो क्या करेगा। बता दें कि सोयाबीन की फसल बर्बाद होने के कारण प्रदेश के कई जिलों में किसानों ने कलेक्ट्रेट और तहसील कार्यालय का घेराव कर मुआवजे की भी मांग की है।

देखें वीडियो-

//www.dailymotion.com/embed/video/x7vul41?autoplay=1?feature=oembed

सीहोर में किसानों ने किया अनोखा प्रदर्शन
इससे पहले भी सोयाबीन की बर्बाद फसल को लेकर किसानों ने अनोखा प्रदर्शन किया था। सीहोर जिले के खामलिया गांव में खरीफ फसल सोयाबीन के पीला मोजेक और अतिवृष्टि से बर्बाद होने पर गांव के किसानों ने सड़क के किनारे कतार बनाकर खड़े होकर, पेड़ों पर चढ़कर और थाली बजाकर विरोध प्रदर्शन कर सोयाबीन की बर्बाद फसल का सर्वे कराने की मांग की थी।

देखें वीडियो-

//www.dailymotion.com/embed/video/x7vt746?autoplay=1?feature=oembed

Home / Shajapur / अन्नदाता की टूटती आस, वीडियो बनाकर बता रहे सरकार को अपने हाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो