scriptआर्मी जवान की हत्या का खुलासा, कश्मीर के जवान की इस इरादे से एमपी में हुई थी हत्या | Mystery of murder of Kashmir Army soldier found in Kalisindh river solved after 9 months | Patrika News
शाजापुर

आर्मी जवान की हत्या का खुलासा, कश्मीर के जवान की इस इरादे से एमपी में हुई थी हत्या

लूट के इरादे से सैनिक को उतारा था मौत के घाट, दोस्तों के साथ मिलकर काली सिंध नदी में ठिकाने लगाई थी लाश…

शाजापुरMar 24, 2024 / 08:21 pm

Shailendra Sharma

shajapur.jpg

कश्मीर के एक जवान की मध्यप्रदेश में हत्या हो गई। जवान की लाश कालीसिंध नदी में पुलिस को 20 जून 2023 को मिली थी। लाश मिलने के बाद से ही पुलिस लगातार मामले की तफ्तीश में जुटी हुई थी और कड़ी से कड़ी जोड़ते हुए करीब 9 महीने बाद अब पुलिस के हाथ आरोपियों तक पहुंच गए हैं। पुलिस ने सैनिक की हत्या करने उसकी लाश को ठिकाने लगाने वाले चार आरोपियों को गिरफ्तार कर वारदात का खुलासा कर दिया है।

 


पुलिस ने पूरे मामले का खुलासा करते हुए बताया कि 20 जून 2023 को कालीसिंध नदी में सेना के जवान की लाश मिली थी। जिसकी पहचान बाद मेमं जसवंत सिंह के तौर पर हुई थी जो कि जम्मू कश्मीर के रहने वाले थे। सैनिक की हत्या के मामले में गृह मंत्रालय से भी आदेश मिले थे जिसके कारण पुलिस लगातार मामले की तफ्तीश में जुटी हुई थी। तफ्तीश के दौरान पुलिस को पता चला कि जवान जसवंत सिंह 20 जून 2023 को 41आर्टीलरी पुणे से राजौरी जम्मू कश्मीर के लिए निकले थे लेकिन भोपाल में उनकी ट्रेन छूट गई। इसके कारण जसवंत सिंह गलती से जबलपुर सोमनाथ एक्सप्रे में सवार हो गए। लेकिन रास्ते में उन्हें पता चला कि वो गलत ट्रेन में बैठ गए हैं इसलिए वापस भोपाल आने के लिए वो कालीसिंध रेलवे स्टेशन पर उतर गए थे।
यह भी पढ़ें

घर की भेदी निकली बहू, भाई को बुलाकर कर दिया कांड, पढ़ें पूरी खबर



img-20240324-wa0010.jpg

 


पुलिस ने बताया कि मामले की तफ्तीश के दौरान मुखबिर से आरोपियों के सेमली गांव में होने की सूचना मिली थी। जब पुलिस ने वहां पर दबिश दी तो भूरिया उर्फ श्याम सिंह और माखन सिंह सिसौदिया पुलिस के हत्थे चढ़े। इन्होंने पूछताछ में अपना जुर्म कबूल करते हुए बताया कि आरोपी राहुल सोलंकी ने लूट के इरादे से सैनिक जसवंत सिंह की गला घोंटकर हत्या की थी। जसवंत की हत्या करने के बाद आरोपी राहुल ने अपने दोस्त लाल सिंह सोलंकी को बुलाया जिसने अपने साथियों माखन और भूरिया उर्फ श्याम को बुलाया था। राहुल ने सभी को दोस्ती की कसम देकर लाश को ठिकाने के लिए राजी किया था।
यह भी पढ़ें

सनसनीखेज खुलासा : पहले मिटाई हवस की प्यास फिर शराब की बोतल से काट डाला गला




सभी आरोपी सैनिक जसवंत की लाश को बाइक पर रखकर कालीसिंध नदी के पुल पर ले गए थे और वहां पर पहले तो जसवंत के हाथ से दो चांदी की अंगूठियां उतारीं फिर मोबाइल व अन्य कागजात निकाल लिए थे। जसवंत के हाथ में एक चांदी का कड़ा भी था लेकिन आरोपी उसे निकाल नहीं पाए थे। पुलिस ने वारदात का खुलासा करते हुए 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

देखें वीडियो- क्रेटा से आए और फॉर्च्यूनर चुरा ले गए चोर

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8vjr54

Home / Shajapur / आर्मी जवान की हत्या का खुलासा, कश्मीर के जवान की इस इरादे से एमपी में हुई थी हत्या

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो