scriptबीच पानी में घंटों मौत से लड़ते रहे लोग, ‘जय प्रलय’ के भयावह मंजर को देख कांप जाएंगे आप | NDRF rescued shajapur people from flood water in madhya pardesh | Patrika News
शाजापुर

बीच पानी में घंटों मौत से लड़ते रहे लोग, ‘जय प्रलय’ के भयावह मंजर को देख कांप जाएंगे आप

शाजापुर को खोखरा कला गांव में फंसे लोगों को बाहर निकाल लिया गया है। सभी लोगों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचा दिया गया है।

शाजापुरJul 28, 2019 / 07:29 pm

Muneshwar Kumar

flood in mp
शाजापुर. मध्यप्रदेश के साजापुर जिले स्थित खोखरा कला गांव में बाढ़ ( flood in mp ) का पानी घुस गया था। जल प्रलय का मंजर इतना भयावह था कि इसमें फंसे लोग घंटों मौत से लड़ते रहे। कई घंटों तक लोग पानी में फंसे रहे। फिर इन्हें एनडीआरएफ ( NDRF ) की मदद से रेस्क्यू कर बाहर निकला गया। बाढ़ की विनाशलीला से पचास घर क्षतिग्रस्त हो गए हैं। लेकिन बारिश कम होने के बाद गांव से पानी निकल रहा है।
शनिवार से लगातार हो रही बारिश के बाद पहाड़ियों नदियों में ऊफान है। इस दौरान खोकरा कला गांव में बने तालाब में भी ऊफान हो गया। सैलाब के प्रहार को तालाब का तटबंध नहीं झेल पाया। रात को तटबंध टूट गया। उसके बाद गांव में पानी घुस गया। सैकड़ों घर इस पानी में डूब गए, कुछ लोग से सैलाब के सितम से बचने के लिए रात को ही घर खाली कर सुरक्षित स्थान पर पहुंच गए। जो बचे वह फंस गए।
 

तालाब किनारे बने घर में कई लोग फंसे थे। जिन्हें लगातार बारिश की वजह से रेस्क्यू नहीं किया जा रहा था। दोपहर में बारिश छुटने के बाद एनडीआरएफ की टीम बीच पानी में फंसे दर्जनों लोगों को रेस्क्यू कर बाहर निकाली। उसके बाद लोगों ने राहत की सांस ली। गांव में पानी घुसने की वजह से पचास घर क्षतिग्रस्त हो गए हैं। अभी भी प्रशासनिक अमला वहां राहत और बचाव कार्य चला रही है।
इसे भी पढ़ें: मध्यप्रदेश: बाढ़ में डूबा गांव, सैलाब में फंसे हैं सैकड़ों लोग, रेस्क्यू के लिए बुलाया गया सेना का हेलिकॉप्टर

flood in mp
 

लाखों का हुआ है नुकसान
सैलाब के सितम से खोकरा कला गांव में लाखों का नुकसान हुआ है। गांव में कई मकान पूरी तरह से ध्वस्त हो गए हैं। साथ ही अनाज समेत अन्य खाद्य सामग्री खराब हो गए हैं। कई मवेशी भी बाढ़ की वजह से बह गए हैं। बताया जा रहा है कि जिले में अब तक 160 MM से अधिक बारिश हुई है।
flood in mp
 

मदद के लिए पहुंचे विधायक
जल प्रलय के बीच फंसे लोगों की मदद के लिए कांग्रेस विधायक कुणाल चौधरी भी वहां पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि पानी में फंसे सभी लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है। साथ ही उन्हें प्रशासन की तरफ से मदद की जा रही है।
इसे भी पढ़ें: MP: नौकरी के नाम पर लड़की से रेप, वीडियो वायरल होने के बाद डिप्टी जेलर पर यूपी में FIR

flood in mp
 

भयावह था मंजर
सुबह गांव में जब बाढ़ का पानी घुसा था, तब घरों की पहली मंजिल तक पानी बह रहा था। पानी का सैलाब अपने आगोश में लेकर आगे बढ़ता जा रहा था। इस भयावह मंजर को देख आप कांप जाते। ऐसे में सोचिए वहां फंसे लोगों की हालत क्या होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो