बीच बाजार वारदात, युवक को हथौड़े से बेरहमी से मारा, देखें Video

बीच सडक़ पर पटककर मारा

By: deepak deewan

Updated: 14 Sep 2021, 11:01 AM IST

शाजापुर. जिलेभर में हर जगह पुलिस तैनात है और अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए प्रयास भी कर रही है, लेकिन मक्सी में हुई एक घटना ने पुलिस पर सवालिया निशान लगा दिया है। पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठानेवाला यह घटनाक्रम रविवार को दिनदहाड़े हुआ. यहां पर कुछ लोगों ने मिलकर एक युवक को बीच बाजार में सडक़ पर पटककर बेरहमी से पीटा।

इस घटनाक्रम का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल भी हो गया जिसमें लोग युवक को बेरहमी से पीटते हुए दिखाई दे रहे है। इसके बाद पुलिस ने मारने वालों के साथ पिटाई से गंभीर रूप से घायल हुए युवक के खिलाफ भी प्रकरण दर्ज कर लिया है। इस बात से नाराज होकर युवक के परिजनों और समाज के लोगों ने सोमवार को एसपी को आवेदन सौंपकर मामले में आरोपियों पर सख्त कार्रवाई की मांग की

इस मामले में मक्सी थाना प्रभारी की भूमिका पर भी संदेह जताया गया है। सोशल मीडिया पर वायरल हुए दो वीडियो में दो व्यक्ति एक युवक को बीच सडक़ पर पटककर मारपीट करते हुए दिखाई दे रहे हैं। इस दौरान मारपीट करने वाला एक व्यक्ति हाथ में लोहे के हथोड़े नुमा औजार से युवक के हाथ और पैर में लगातार चोट करते हुए दिखाई दे रहा है। यह वीडियो रविवार को मक्सी में हुए घटनाक्रम का है।

जानकारी के अनुसार नया बाजार मक्सी निवासी पुष्पक पिता दिलीपकुमार भावसार ने 24 अगस्त को यहीं की एक युवती के साथ भागकर इंदौर में आर्य समाज मंदिर में प्रेम विवाह कर लिया था। आर्य समाज इंदौर द्वारा इसका प्रमाण-पत्र भी जारी किया गया। विवाह की जानकारी जब युवती के परिजनों को लगी तो उन्होंने युवक के परिजनों पर जमकर दबाव बनाया। बाद में युवक और युवती के परिजनों ने समझौता करते हुए मामले को खत्म करने की बात कही।

prem2.jpg

इसके बाद युवक-युवती के वापस लौटने पर युवती को उसके घर भेज दिया और युवक उसके घर पर रहने लगा। दोनों पक्षों में समझौता होने के बाद भी रविवार को जब युवक पुष्पक मक्सी बस स्टैंड के समीप हेयर सेलून पर पहुंचा तो युवती के दो परिजनों ने आकर उसके साथ जमकर मारपीट की। इस मामले में मक्सी पुलिस ने युवक के साथ मारपीट करने वाले और मारपीट में घायल युवक दोनों के खिलाफ क्रॉस कायमी कर दी।

मक्सी थाना प्रभारी मनीष दुबे ने कहा कि पुष्पक ने पहले मुक्का मारा था इस कारण विवाद हुआ। पुष्पक की रिपोर्ट दर्ज करने के बाद दूसरे पक्ष ने आकर शिकायत दर्ज कराई। इसके चलते पुष्पक के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है। इधर सरेबाजार युवक की बेरहमी से पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद मक्सी भावसार समाज अध्यक्ष रोहित भावसार, घायल युवक के पिता दिलीप भावसार सहित अन्य समाजजन शाजापुर पहुंचे।

यहां पर जिला अस्पताल में भर्ती युवक पुष्पक के हालचाल जाने। इसके बाद एसपी कार्यालय पहुंचकर एसपी पंकज श्रीवास्तव को एक ज्ञापन सौंपा। समाजजनों ने एसपी श्रीवास्तव को पूरे घटनाक्रम से अवगत कराते हुए मारपीट के वायरल वीडियो की सीडी बनाकर भी आवेदन के साथ प्रस्तुत की। समाजजनों ने कहा कि मक्सी पुलिस ने मामले में ठोस कार्रवाई नहीं कर रही है। वहीं घायल के खिलाफ भी प्रकरण दर्ज करने से पुलिस की कार्यप्रणाली पर संदेह हो रहा है। एसपी ने समाजजनों को मामले में जांच के बाद उचित कार्रवाई किए जाने का आश्वासन दिया।

deepak deewan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned