script25 लाख की लॉटरी का लालच देकर 43 हजार रुपये ठगे | 43 thousand rupees cheated by greed of 25 lakh lottery | Patrika News
शामली

25 लाख की लॉटरी का लालच देकर 43 हजार रुपये ठगे

पीड़ित ने लगाई पुलिस से गुहार
आप भी हो जाइये सावधान

शामलीFeb 19, 2021 / 11:22 pm

shivmani tyagi

file

लंदन से गिफ्ट का झांसा देकर 16.15 लाख की ठगी…,लंदन से गिफ्ट का झांसा देकर 16.15 लाख की ठगी…

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क
शामली. कैराना में साइबर ठगों ने 25 लाख रुपये की लाटरी का लालच देकर एक युवक से 43 हजार रुपये ठग लिए।

यह भी पढ़ें

गवर्नर के माध्यम से फिर राष्ट्रपति को भेजी जाएगी शबनम की दया याचिका

मौहल्ला आलखुर्द निवासी समीर पुत्र अब्दुल ने कोतवाली कैराना पर तहरीर देते हुये बताया कि उसके मोबाइल फ़ोन पर 15 फरवरी को व्हाट्सअप कॉल आई। कॉलर ने कहा कि आपकी 25 लाख रुपये की लॉटरी निकली है। इसके बाद एक अन्य कॉल आई इसमे कॉलर ने कहा कि लॉटरी का नम्बर कन्फर्म करा दो। इसके बाद फिर कॉल आई और लॉटरी का नम्बर कन्फर्म कराया तब उधर से बोल रहे व्यक्ति ने उसका फोटो व बैंक खाता नम्बर मांगा तथा फिर बोला कि कल सुबह आपके खाते मे 25 लाख रुपये आ जायेंगे और मुझे सुबह कॉल कर लेना। अगले दिन सुबह फिर कॉल आई। कॉलर ने व्हाट्सअप पर समीर के नाम की 25 लाख रुपये की लाटरी का फोटो भेजा तथा कहा कि अपको लाटरी के पैसे पाने के लिये 18 हजार रुपये भारतीय स्टेट बैंक शाखा शिव दयाल नई दिल्ली की खाता संख्या – 20303724443 में सरचार्ज के रूप में जमा कराने होंगे।
यह भी पढ़ें

यूपी: अपहरण के बाद चार साल की मासूम से दुष्कर्म

यह रकम पीड़ित ने 16 फरवरी में कैराना भारतीय स्टेट बैंक की शाखा में जमा करा दी। फिर कॉल आई कॉल आई कि आपके खाते में सिक्योरिटी कोड टैक्स के हिसाब से एक लाख का एक हजार रुपये सिक्योरिटी टैक्स लगेगा इसलिये आपको 25 हजार रुपये सिक्योरिटी टैक्स के रूप में जमा कराने होंगे। इस पर पीड़ित ने कैराना स्टेट बैंक ऑफ इण्डिया की शाखा में जाकर रुपये जमा करा दिये। इसके बाद कॉलर ने कहा कि 45 हजार रुपये और जमा कराने होंगे। पीड़ित ने कोतवाली पर तहरीर देकर कार्यवाही की मांग की है। पुलिस ने जाँच शुरू कर दी है।

Home / Shamli / 25 लाख की लॉटरी का लालच देकर 43 हजार रुपये ठगे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो