scriptदरभंगा पार्सल ब्लास्ट : लश्कर के दो आतंकी गिरफ्तार, यूपी के कैराना के रहने वाले हैं दोनों सगे भाई | darbhanga parcel blast lashkar e taiba two terrorist arrested by nia | Patrika News
शामली

दरभंगा पार्सल ब्लास्ट : लश्कर के दो आतंकी गिरफ्तार, यूपी के कैराना के रहने वाले हैं दोनों सगे भाई

दरभंगा पार्सल ब्लास्ट के दोनों आरोपियों का पिता है रिटायर्ड फौजी, 1962 में चीन के खिलाफ लड़ चुका है युद्ध

शामलीJul 01, 2021 / 03:24 pm

lokesh verma

shamli.jpg
पत्रिका न्यूज नेटवर्क
शामली. पिछले दिनों बिहार के दरभंगा रेलवे स्टेशन पर पार्सल ब्लास्ट (Darbhanga Parcel Blast) मामले में राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी (NIA) ने लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-E-Taiba) के दो आतंकियों को हैदराबाद से गिरफ्तार किया है। दोनों आरोपी कैराना (Kairana) के मोहल्ला कायस्थवाड़ा निवासी बताए गए हैं। पकड़े गए दोनों आरोपियों का पिता रिटायर फौजी है, जो 1962 में चीन के खिलाफ युद्ध लड़ चुका है।
यह भी पढ़ें

बाराबंकी पुलिस ने 25 हजार के ईनामी पशु तस्कर को मुठभेड़ के बाद दबोचा, बदमाश को पैर में लगी गोली, एक पुलिसकर्मी भी घायल

उल्लेखनीय है कि 17 जून को बिहार (Bihar) के दरभंगा रेलवे स्टेशन पर सिकंदराबाद से आए कपड़े के बंडल वाले पार्सल में धमाका हुआ था। तभी से यूपी बिहार व तेलंगाना की एटीएस मामले की जांच कर रही थी। बाद में मामले को एनआईए को सौंप दिया गया था। एनआईए ने प्रेस रिलीज जारी करते हुए दरभंगा रेलवे स्टेशन विस्फोट मामले में दो आतंकियों को गिरफ्तार करने की जानकारी दी है। हैदराबाद में गिरफ्तार इमरान मलिक और नासिर खान मूलरूप से कैराना नगर के मोहल्ला कायस्थवाड़ा के रहने वाले हैं।
मोहल्ले वालों ने बताया कि दोनों भाई पिछले कई सालों से हैदराबाद में रहकर कपड़े का कारोबार कर रहे थे। बताया गया कि दोनों आरोपियों का पिता मूसा खान एक रिटायर फौजी है, जो 1962 में भारत-चीन के बीच हुए युद्ध में लड़ चुका है। गुरुवार को जब मोहल्ला कायस्थवाड़ा में पहुंचकर दोनों आरोपियों के मकान पर जानकारी लेनी चाहिए तो आरोपियों के मकान का गेट बंद मिला। मकान के अंदर कोई मौजूद नहीं था। पड़ोसी तौफीक मलिक ने बताया कि उनको मीडिया के माध्यम से इमरान व नासिर के हैदराबाद में पकड़े जाने की जानकारी मिली हैं। उन्होंने बताया कि दोनों भाई हैदराबाद में रहकर कपड़े बेचने का कार्य करते थे।
वहीं कैराना कस्बे के मोहल्ला खेलकला में उनके पिता मूसा खान की सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान है। 6 माह पहले इमरान कैराना से हैदराबाद अपने भाई नासिर के पास चला गया था। बता दें कि इससे पहले भी गत 23 जून को कैराना नगर के मोहल्ला बिसातियान व आलखुर्द निवासी सलीम टुइयां व कफील को एटीएस ने उठाया था। बाद में इन्हें एनआईए को सौंप दिया था। वहीं जिस तरह लगातार दरभंगा ब्लास्ट मामले में कैराना से एक के बाद एक आरोपियों को पकड़ा जा रहा है। उससे कैराना एक बार फिर देश भर में बदनाम हो रहा है। सूत्रों के अनुसार, कैराना नगर के अलग-अलग मोहल्लों से गिरफ्तार आरोपियों के बाद आने वाले समय में अन्य लोगों की भी गिरफ्तारी हो सकती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो