scriptआचार संहिता लागू होने के बाद ‘अखिलेश’ ने बुलार्इ मीटिंग, जारी किए ये निर्देश | dm shamli meeting with political parties | Patrika News
शामली

आचार संहिता लागू होने के बाद ‘अखिलेश’ ने बुलार्इ मीटिंग, जारी किए ये निर्देश

लोकसभा चुनाव का बिगूल बजा चुका है
राजनैतिक दल व प्रशासन की तरफ से चुनाव की तैयारी की जा रही है
 

शामलीMar 12, 2019 / 10:33 am

virendra sharma

lok sabha

आचार संहिता लागू होने के बाद ‘अखिलेश’ ने बुलार्इ मीटिंग, जारी किए ये निर्देश

शामली. लोकसभा चुनाव का बिगूल बज चुका हैं। आचार संहिता लागू होने के बाद में प्रशासन ने अपनी तैयारी करनी शुरू कर दी है। डीएम अखिलेश सिंह ने आदर्श आचार संहिता का पालन कराये जाने के संबंध में कलेक्ट्रेट में सभी राजनैतिक दलों के साथ बैठक की। इस दौरान राजनीतिक दलों को दिशा-निर्देश जारी किए है।
यह भी पढ़ें

मुलायम सिंह यादव की पुत्रवधु वेस्ट यूपी की इस सीट से लड़ेंगी चुनाव, लिस्ट वायरल

डीएम अखिलेश सिंह ने अपील की 2 समुदाय के बीच मतभेद पैदा करने वाला कोई भी पोस्ट और कमेंट न करें। मस्जिद, गिरजाघर, मंदिरों में पूजा के अन्य स्थानों का निर्वाचन प्रचार के मंच के रूप में प्रयोग नहीं किए जाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने बताया कि कोई भी राजनैतिक दल ध्वजदण्ड बनाने, ध्वज टांगने, सूचनाएं चिपकाने, नारे लिखने आदि के लिये किसी भी व्यक्ति को भूमि, भवन, अहाते, दीवार आदि का उसकी अनुमति के बिना उपयोग नहीं करेंगा। साथ ही राजनैतिक दलों को उनके समर्थकों की तरफ से आयोजित सभाओं-जुलूसों में बाधायें उत्पन्न नहीं करेंगे। साथ ही सभी राजनीतिक दलों के उम्मीदवारों और उनके समर्थकों को आदर्श चुनाव आचार संहिता का हर हाल में पालन करना होगा। उन्होंने कहा कि प्रत्याशियों और राजनीतिक दलों को रैली करने, जुलूस निकालने, मीटिंग करने के लिए इजाजत लेनी होगी। इसकी जानकारी पुलिस को भी देनी होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो