बैंकों के बाहर सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों की उड़ रही धज्जियां

पुलिस प्रशासन का ध्यान सिर्फ नाइट कर्फ्यू पर
दिन में काेई नियम नहीं रात काे चालान भी

By: shivmani tyagi

Updated: 13 Apr 2021, 11:54 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

शामली. देश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं, लेकिन बढ़ते हुए मामलों के बाद भी आमजन सबक लेने को तैयार नहीं हैं। लोग बिल्कुल बेफिक्र होकर घूम रहे हैं। पंचायत चुनाव का बिगुल बजते ही जहां ग्राम देहात में हलचल तेज हो गई है तो वहीं पंचायत चुनाव में विभिन्न पदों के लिए जमा की जाने वाली धनराशि को जमा करने के लिए बैंकों के बाहर लोगों की आधा किलोमीटर लंबी-लंबी कतारें लगी हुई हैं। यहां सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं लेकिन प्रशासन इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा।

यह भी पढ़ें: युवाओं काे सेना की फर्जी ट्रेनिंग कराने वाले गिरोह के तीन सदस्य गिरफ्तार, देशभर में फैला रखा नेटवर्क

बैंकों के बाहर लाइन में लगे लोग इतने बेफिक्र हैं कि ना तो मास्क लगा रहे हैं और ना ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जा रहा है। इतना ही नहीं बैंकों के बाहर पुलिस प्रशासन की तरफ से सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन कराने के लिए किसी भी पुलिसकर्मी की तैनाती नहीं की गई है। इस सब को देखते हुए यह कहने में कतई गुरेज नहीं होगा कि शामली में कोरोना का आंकड़ा और तेजी से बढ़ सकता है। अगर पुलिस के बात की जाए तो पुलिस भी धक्का-मुक्की कर के लोगों को हटाने की कोशिश कर रही है लेकिन लोग पुलिस की बात मानने के लिए तैयार नहीं है। बता दें कि जनपद शामली में पंचायत चुनाव को लेकर विभिन्न पदों पर किए जाने वाले आवेदन के लिए आवेदन पत्र लोगों ने लेना शुरू कर दिया है और आवेदन करने के लिए जमा की जाने वाली धनराशि को जमा करने के लिए बैंकों के बाहर एक किलोमीटर लोगो लंबी लंबी कतारें हैं।

यह भी पढ़ें: कोरोनाः फिर रिकॉर्ड 18,021 हुए संक्रमित, शवों के लिए लकड़ियां हो रही खत्म, शवदाह गृहों के लिए यह आदेश

इन लाइनों में खड़े लोग मास्क नहीं लगा रहे और ना ही सामाजिक दूरी का पालन कर रहे। इतना ही नहीं लोगों को सामाजिक दूरी के नियम का पालन कराने के लिए किसी भी पुलिसकर्मी की तैनाती तक नहीं की गई है।

यह भी पढ़ें: कोरोनाः खुद सीएम योगी हुए आइसोलेट, अब वर्चुअली करेंगे काम, लॉकडाउन पर दिया यह बयान

shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned