scriptदेहात क्षेत्र से सस्ते दाम में कछुए खरीदकर दिल्ली बेचने वाले वाले दो तस्कर गिरफ्तार | police arrested two tortoise smugglers | Patrika News
शामली

देहात क्षेत्र से सस्ते दाम में कछुए खरीदकर दिल्ली बेचने वाले वाले दो तस्कर गिरफ्तार

मामला शहर कोतवाली क्षेत्र का है। पुलिस ने वन विभाग के साथ मिलकर की कार्रवाई।

शामलीAug 05, 2021 / 12:36 pm

Rahul Chauhan

screenshot_from_2021-08-05_12-26-30.jpg
शामली। जनपद की शहर कोतवाली पुलिस ने कछुओं की तस्करी में लिप्त दो आरोपितों को गिरफ्तार करते हुए उनके कब्जे से 8 कछुए बरामद किए हैं। पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। दरअसल, पुलिस क्षेत्र में चेकिंग अभियान चला रही थी। इसी दौरान पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि दो लोग कछुए की तस्करी के लिए दिल्ली बस स्टैंड पर आने वाले हैं। सूचना पर कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंच गयी तथा वन विभाग को भी मामले की जानकारी दी।
यह भी पढ़ें

हथकड़ी छुड़ाकर भागा लुटेरा, दो घंटे में पकड़ा गया, सीसीटीवी फुटेज आया सामने

जिसके बाद वन दरोगा आदित्य शर्मा व कांस्टेबिल गौरव कुमार भी मौके पर पहुंच गए। इसी दौरान पुलिस को दो संदिग्ध युवक आते दिखाई दिए। पुलिस ने उन्हें जब उनकी तलाशी ली तो उनके पास से इंडियन टैंट टर्टल प्रजाति के 8 कछुए बरामद हुए। पूछताछ करने पर तस्करों ने अपने नाम राशिद और शाकिर निवासी सहारनपुर बताए। कोतवाली के उप निरीक्षक प्रमोद कुमार ने बताया कि पकडे गए दोनों तस्करों ने बताया कि वे सहरनपुर कचहरी के निकट से सस्ते दामों पर कछुए खरीदकर उन्हें दिल्ली ले जाकर मोटे दामों में बेच देते थे।
यह भी पढ़ें

तेज आवाज वाली बाइक चलाने वालों की खैर नहीं, मॉडिफाई करने वाले मैकेनिक पर भी होगी कार्रवाई

उन्होंने बताया कि वे काफी समय से कछुओं की तस्करी का धंधा कर रहे हैं। सीओ सिटी ने बताया कि दोनों तस्करों के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। कछुओं की तस्करी पर प्रतिबंध लगा हुआ है, लेकिन इसके बावजूद भी तस्कर कछुओं की तस्करी में लगे थे।
https://youtu.be/pbeAHdHQ7Ao

Home / Shamli / देहात क्षेत्र से सस्ते दाम में कछुए खरीदकर दिल्ली बेचने वाले वाले दो तस्कर गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो