scriptसंक्रमितों के संपर्क में आए 60 चिन्हित, 70 के हुएसैंपल, बैंक मैनेजर पर जुर्माना | 60 identified, 70's contact samples, bank manager fined for contact wi | Patrika News
श्योपुर

संक्रमितों के संपर्क में आए 60 चिन्हित, 70 के हुएसैंपल, बैंक मैनेजर पर जुर्माना

– श्योपुर शहर से 53 और विजयपुर से 17 के लिए सैंपल, इनमें एक डॉक्टर व एक कलेक्टर के स्टेनो- दो नए कंटेनमेंट जोन घोषित, एक शहर का मधुवन नगर व दूसरा वीरपुर का चक्क सीताराम गांव

श्योपुरJun 05, 2020 / 11:39 am

Anoop Bhargava

संक्रमितों के संपर्क में आए 60 चिन्हित, 70 के हुएसैंपल, बैंक मैनेजर पर जुर्माना

संक्रमितों के संपर्क में आए 60 चिन्हित, 70 के हुएसैंपल, बैंक मैनेजर पर जुर्माना

श्योपुर/वीरपुर
बुुधवार को चार नए पॉजिटिव मिलने के बाद प्रशासन ने उनके संपर्क में आए 60 लोगों को चिन्हित किया। इनमें 40 लोग मधुवन नगर निवासी पॉजिटिव के संपर्क वाले व 20 दूसरे पॉजिटिव युवक के संपर्क में आए लोग हैं। संपर्क में आए लोगों में से 53 शहर से और 17 सैंपल विजयपुर में लिए गए। इनमें वीरपुर के चक्कसीताराम में पॉजिटिव निकले युवक के संपर्क में आए आठ लोग शामिल हैं। गुरुवार को कुल 70 लोगों के सैंपल लिए गए। इधर होम क्वॉरंटीन नियम तोडऩे पर कैनरा बैंक के मैनेंजर पर 2000 रुपए का जुर्माना लगाया गया। बैंक मैंनेजर जयपुर से आकर होम क्वॉरंटीन न होते हुए सीधे बैंक पहुंच गए थे।
अनुविभागीय अधिकारी रुपेश उपाध्याय राजस्व टीम के साथ कैनरा बैंक पहुंचे और मैंनेजर पर जुर्माना लगाया। इसके साथ ही बैंक के दो अन्य कर्मचारियों को होम क्वॉरंटीन होने की हिदायत दी गई। एसडीएम एलआईसी के दफ्तर भी पहुंचे। दरअसल पॉजिटिव निकले एक व्यक्ति एलआईसी में गार्ड थे। ऐसे में एसडीएम ने एलआईसी के पदस्थ कर्मचारी व अधिकारियों को सूचीबद्ध कर उनके सैंपल कराए। एलआईसी के कुल 51 लोगों के सैंपल हुए। एक सैंपल डॉक्टर व एक सैंपल कलेक्टर के स्टेनों का भी लिया गया। विद्युतवितरण कंपनी के दफ्तर जाकर भी एसडीएम ने एक पॉजिटिव के संपर्क में आए कर्मचारी व अधिकारियों को सूचीबद्ध किया। शुक्रवार को इनमें से भी कुछ के सैंपल लिए जाएंगे।
दो नए कंटेनमेंट जोन घोषित किए
कलेक्टर राकेश कुमार श्रीवास्तव ने चार नए पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद दो नए कंटेनमेंट जोन घोषित किए। इनमें एक शहर का मधुवन नगर व दूसरा वीरपुर तहसील का चक्क सीताराम गांव हैं। मधुवन नगर निवासी पॉजिटिव युवक के घर आधा किमी के एरिया को कंटेनमेंट जोन बनाया गया हैं। पॉजिटिव युवक के घर से पश्चिम दिशा में कुंजबिहारी शर्मा के मकान तक, दक्षिण दिशा में यदुनंदन गुप्ता के मकान तक और यहां से पश्चिम दिशा में गजानंद शर्मा के मकान तक और पूर्व दिशा की ओर कुंजबिहारी शर्मा के मकान तक कंटनेमेंट एरिया घोषित किया गया है। वहीं चक्कसीताराम गांव में पॉजीटिव युवक के घर से आधा किमी के क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया। यह कंटेनमेंट जोन भीकम के मकान से दीपू के घर होते हुए दर्शन कडेरा के मकान तक, शरीफ खान के मकान से जगदीश के मकान तक बनाया गया है। कंटेनमेंट क्षेत्र में आने-जाने व घर से निकलने पर पाबंदी रहेगी।
हॉटस्पॉट क्षेत्र से आए 4 लोगों के लिए सैंपल
हॉटस्पॉट क्षेत्र महाराष्ट्र, इंदौर से श्योपुर के कराहल पहुंचे चार लोगों के सैंपल भी लिए गए। सभी को होम क्वॉरंटीन कर दिया गया है। बीएमओ बृजेंद्र सिंह रावत ने बताया महाराष्ट्र और इंदौर से लौटे लोगों को कराहल में रोककर पहले सैंपल लिए गए बाद में उन्हें होम क्वॉरंटीन कर दिया गया। सभी को हिदायत दी गई है कि सैंपल रिपोर्ट आने के साथ 14 दिन तक होम क्वॉरंटीन नियम का पालन करना होगा।
स्वास्थ्य टीम कर रही स्क्रीनिंग
शहर के कंटेनमेंट जोन के साथ उसके आसपास के इलाकों में स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ आंगनबाड़ी कार्यकर्ता घर घर जाकर स्क्रीनिंग कर रही हैं। थर्मल स्क्रीनिंग से तापमान मापन के साथ स्वास्थ्य परीक्षण किया जा रहा है। साथ ही घर में निवासरत लोगों की जानकारी ली जा रही है।
इनका कहना है
पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आए लोगों को चिन्हित कर उनके सैंपल करा दिए हैं। वहीं जयपुर से आए कैनरा बैंक मैंनेजर ने होम क्वॉरंटीन का नियम तोड़ा इसलिए उन पर जुर्माना लगाया है।
रुपेश उपाध्याय
एसडीएम, श्योपुर

Home / Sheopur / संक्रमितों के संपर्क में आए 60 चिन्हित, 70 के हुएसैंपल, बैंक मैनेजर पर जुर्माना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो