scriptकम वजन के बच्चे देख सीडीपीओ ने लगाई आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को फटकार | CDPO reprimands Anganwadi worker for low-weight children | Patrika News
श्योपुर

कम वजन के बच्चे देख सीडीपीओ ने लगाई आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को फटकार

– गाड़ी से एनआरसी ले जाकर दो बच्चों को कराया भर्ती- खिरखिरी सेक्टर के बाढ़ में आंगनबाड़ी केन्द्र का निरीक्षण करने पहुंचे थे सीडीपीओ

श्योपुरJul 23, 2019 / 08:37 pm

Anoop Bhargava

sheopur

कम वजन के बच्चे देख सीडीपीओ ने लगाई आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को फटकार

श्योपुर
महिला एवं बाल विकास विभाग के सीडीपीओ नितिन मित्तल ने मंगलवार को कराहल क्षेत्र के खिरखिरी सेक्टर के बाढ़ आंगनबाड़ी केंद्र का निरीक्षण किया। आदिवासी बस्ती पहुंचे सीडीपीओ मित्तल कम वजन के दो बच्चे देखकर नाराज हुए। उन्होंने आंगनबाड़ी कार्यकर्ता पप्पी आदिवासी को फटकार लगाई। कुपोषित बच्चों को सीडीपीओ ने अपनी गाड़ी से एनआरसी भेजकर भर्ती कराया। बच्चों को एनआरसी पहुंचाने से पहले परिवार के सदस्यों को समझाइश देकर बच्चों को भर्ती कराने के लिए राजी किया।
बाढ़ के भील बस्ती आगनबाड़ी केंद्र पर चौथे मंगलवार को मंगल दिवस मनाए जाने के साथ बच्चों को हाथ धोना सिखाया गया। वहीं बाढ़ की दूसरी आंगनबाड़ी केंद्र का सीडीपीओ मित्तल ने निरीक्षण किया। इस दौरान सीडीपीओ स्वयं वजन मापने की मशीन लेकर बस्ती में पहुंचे और बच्चों का वजन किया।
इस दौरान दो बच्चे अतिकुपोषित मिले तो सीडीपीओ ने साथ गए ग्रोथ मॉनिटर सोनू शर्मा को भी फटकार लगाई। आंगनबाड़ी कार्यकर्ता पप्पी आदिवासी से सीडीपीओ ने कहा कि आप मन लगाकर कार्य नहीं कर रही हंै। वजन करने के बाद भी अतिकम वजन के बच्चे मिल रहे हैं। क्यों न आपको नोटिस जारी किया जाए। सीडीपीओ ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को चेतावनी देकर छोड़ दिया।

Home / Sheopur / कम वजन के बच्चे देख सीडीपीओ ने लगाई आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को फटकार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो