scriptमहिलाओं को पीले चावल देकर बोले कलेक्टर-12 तारीख को वोट देने आना | collector said-12 to come to vote | Patrika News
श्योपुर

महिलाओं को पीले चावल देकर बोले कलेक्टर-12 तारीख को वोट देने आना

महिलाओं को पीले चावल देकर बोले कलेक्टर-12 तारीख को वोट देने आनामतदाता जागरुकता की दिशा में कलेक्टर और जिपं सीइओ की अनूठी पहल, काली तलाई में महिलाओं को दिया मतदान का आमंत्रण

श्योपुरMay 04, 2019 / 08:15 pm

jay singh gurjar

sheopur

महिलाओं को पीले चावल देकर बोले कलेक्टर-12 तारीख को वोट देने आना

श्योपुर,
12 मई को होने वाले लोकसभा चुनाव के तहत मतदाताओं को जागरुक करने के लिए तमाम प्रयास किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में अब श्योपुर कलेक्टर बसंत कुर्रे और जिपं सीइओ राजेश शुक्ल ने पीले चावल देकर मतदान के लिए आमंत्रण देने की एक नई पहल की है। दोनों अफसरों ने बीती शाम आदिवासी ब्लॉक कराहल के ग्राम कालीतलाई पहुंचकर आदिवासी महिलाओं को पीले चावल दिए और 12 मई को मतदान करने की अपील की।
चूंकि किसी भी मांगलिक कार्य के लिए पीले चावल देकर न्यौता देना आज भी ग्रामीण परिवेश में शुभ माना जाता है। इसीलिए प्रशासन इसे अपने मतदाता जागरुकता अभियान में शामिल करते हुए एक अनूठा प्रयास किया है। इसी के तहत ग्राम काली तलाई में पहुंचे कलेक्टर कुर्रे और सीइओ शुक्ल ने अन्य अफसरों के साथ पहले तो आदिवासी महिलाओं को मतदाता जागरुकता के बारे में बात की। इसके बाद कलेक्टर कुर्रे ने अपने हाथ कुछ महिलाओं को पीले चावल दिए और बोले कि 12 तारीख को आपको वोट देने आना है। इसके बाद उन्होंने महिलाओं को वोट डालने के दौरान मतदाता पर्ची के साथ ही 11 वैकल्पिक दस्तावों में से एक दस्तावेज लाने की समझाइश भी दी।

वहीं जिपं सीइओ राजेश शुक्ल ने भी महिलाओं को 12 मई को शत-प्रतिशत मतदान करने की अपील की और कहा कि इसीलिए आज हम आपको पीले चावल देने आए हैं। उन्होंने ग्रामीणों से कहा कि आप लोग वोट दें और अपने आस-पड़ौस के लोगों को भी इसके लिए प्रेरित करें। इस अवसर पर एनआरएलएम के पीओ डॉ.सोहन कृष्ण मुदगल सहित अन्य अफसर मौजूद रहे। इस दौरान कलेक्टर-एसपी के साथ अन्य अधिकारी कर्मचारियों ने गांव में ग्रामीाणों को पीले चावल दिए और मतदान के लिए कहा।

Home / Sheopur / महिलाओं को पीले चावल देकर बोले कलेक्टर-12 तारीख को वोट देने आना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो