scriptनिरीक्षण करने पहुंचे डीइओ तो स्कूल में नहीं मिले शिक्षक,देखे फिर क्या हुआ | DEO did not meet the teacher in school to see, what happened then | Patrika News
श्योपुर

निरीक्षण करने पहुंचे डीइओ तो स्कूल में नहीं मिले शिक्षक,देखे फिर क्या हुआ

-वार्ड 8 के मिडिल स्कूल प्रभारी सहित प्रेमसर के भृत्य को जारी किया नोटिस

श्योपुरNov 16, 2019 / 07:50 pm

Laxmi Narayan

निरीक्षण करने पहुंचे डीइओ तो स्कूल में नहीं मिले शिक्षक,देखे फिर क्या हुआ

निरीक्षण करने पहुंचे डीइओ तो स्कूल में नहीं मिले शिक्षक,देखे फिर क्या हुआ

श्योपुर,
जिला शिक्षा अधिकारी वकील सिंह रावत ने शनिवार को शहर के वार्ड क्रमांक 8 के सरकारी मिडिल स्कूल का निरीक्षण किया। यहां स्कूल के सभी शिक्षक, जिला शिक्षा अधिकारी के पहुंचने के बाद पहुंचे। वहीं प्रेमसर स्कूल का भृत्य गायब मिला। जबकि उपस्थिति पंजी में उसके हस्ताक्षर हो रहे थे। इस मामले में जिला शिक्षा अधिकारी ने वार्ड क्रमांक 8 के मिडिल स्कूल के प्रभारी सहित प्रेमसर स्कूल के भृत्य को नोटिस जारी कर दिया है।
शनिवार को जिला शिक्षा अधिकारी वकील सिंह रावत सबसे पहले मॉडल स्कूल में संचालित वार्ड 8 के शासकीय माध्यमिक स्कूल पहुंचे। यहां स्कूल में उनको कोई शिक्षक उपस्थित नहीं मिला। हालांकि जिला शिक्षा अधिकारी के पहुंचने के बाद सभी शिक्षक स्कूल पहुंच गए। इस स्थिति पर जिला शिक्षा अधिकारी ने नाराजगी जताई और स्कूल प्रभारी को नोटिस जारी करते हुए इस स्थिति ेमें सुधार के लिए कहा। इसके बाद डीईओ ने प्रेमसर पहुंचकर वहां संचालित स्कूलों का भी निरीक्षण किया।यहां उनको स्कूल का भृत्य उपस्थिति पंजी में हस्ताक्षर करने के बाद स्कूल से गायब मिला।
वर्जन
वार्ड 8 में शिक्षको के देरी से आने और प्रेमसर में भृत्य के हस्ताक्षर करने के बाद गायब हो जाने की स्थिति मिली। इसमें सुधार के लिए वार्ड 8 के मिडिल स्कूल प्रभारी और प्रेमसर स्कूल के भृत्य को नोटिस जारी कर दिया है।
वकील सिंह रावत
डीईओ,श्योपुर
स्कूल में कम मिली उपस्थिति तो जिपं सीइओ ने जताईनाराजगी
श्योपुर,
जिला पंचायत सीइओ हर्ष सिंह ने शनिवार को ग्राम नागदा पहुंचकर शासकीय हाइस्कूल और शासकीय माध्यमिक विद्यालय का निरीक्षण किया। इस दौरान विद्यालयों में अनुपस्थिति कम मिली तो नाराजगी जताई और शिक्षकों केा फटकार लगाते हुए उपस्थिति बढ़ाने और शैक्षणिक गुणवत्ता बढ़ाने के निर्देश दिए। स्कूल निरीक्षण के साथ ही सीइओ ने ग्राम नागदा में ही निर्माणधीन गौशाला का भी जायजा लिया और इसी माह कार्य पूर्ण करने की हिदायत उपयंत्री, पंचायत सचिव को दी। इस दौरान डीइओ बीएस रावत, मनरेगा पीओ वीएस जाट आदि मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो