काम में लापरवाही पर ससुर ने बहू को दिया नोटिस, मांगा जवाब

काम में लापरवाही पर ससुर ने बहू को दिया नोटिस, मांगा जवाब
काम में लापरवाही पर ससुर ने बहू को दिया नोटिस, मांगा जवाब

monu sahu | Updated: 23 Sep 2019, 06:34:50 PM (IST) Sheopur, Sheopur, Madhya Pradesh, India

जब से हुई स्कूल में पदस्थी, तब से शिक्षिका नहीं जा रही स्कूल
बसौना के शासकीय प्राथमिक स्कूल का मामला

एलएन शर्मा @ श्योपुर. विजयपुर ब्लॉक के शासकीय प्राथमिक विद्यालय बसोना में एक शिक्षिका जब से पदस्थ हुई, तब से ही पढ़ाने के लिए स्कूल नहीं पहुंच रही है। जिस कारण स्कूल की शैक्षणिक व्यवस्था प्रभावित हो रही है। पढ़ाने के लिए स्कूल नहीं पहुंच रही शिक्षिका को बीईओ विजयपुर हरीशंकर गर्ग ने नोटिस जारी कर दिया है। दरअसल बीईओ शिक्षिका के ससुर हैं, क्योंकि शिक्षिका ज्योति गुप्ता, बीईओ हरीशंकर गर्ग के बेटे की पत्नी है। यहां बता दें कि शिक्षिका ज्योति गुप्ता अपने स्थानांतरण आदेश के पालन में 13 अगस्त को शासकीय प्राथमिक विद्यालय बसोना में ज्वाइनिंग देने के लिए गई थी। इसके बाद उक्त शिक्षिका लौटकर दोबारा स्कूल अभी तक नहीं पहुंची है। ग्रामीणों ने बताया कि स्कूल में 81 बच्चे अध्ययनरत हैं, जिनको पढ़ाने के लिए स्कूल प्रभारी सहित दो शिक्षक पदस्थ हैं। मगर शिक्षिका स्कूल नहीं आ रही है। ऐसे में स्कूल एक शिक्षक के भरोसे हो गया है।

यह भी पढ़ें : एक महिला ने किया पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का तर्पण, जानिए कौन है यह महिला

निरीक्षण में भी गैर हाजिर मिल रही शिक्षिका
बसोना स्कूल का निरीक्षण करने के लिए जो अधिकारी पहुंच रहे हैं, उनको भी शिक्षिका गैर हाजिर मिल रही है। इसके बाद भी शिक्षिका के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। बताया गया है कि 2 सितंबर को स्कूल का निरीक्षण करने के लिए पहुंचे जन शिक्षक को भी शिक्षिका 14 अगस्त से लगातार गैर हाजिर मिली है। बताया गया है कि जन शिक्षक के प्रतिवेदन पर बीईओ हरीशंकर गर्ग द्वारा शिक्षिका ज्योति गुप्ता को नोटिस जारी किया गया है।

यह भी पढ़ें : पिता बोला शादी के बाद से ससुराल के लोग मांग रहे थे रुपए

नोटिस के बाद होगी निलंबन की कार्रवाई!
ग्रामीणों ने बीईओ द्वारा जारी किए गए नोटिस को एक प्रायोजित कार्यक्रम बताया है। पुष्पराज आदिवासी, सूरज शर्मा, रामप्रसाद आदिवासी सहित अन्य कई ग्रामीणों ने बताया कि प्रायोजित कार्यक्रम के तहत बीईओ नोटिस जारी करने के बाद शिक्षिका के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई करेंगे। इसके बाद शिक्षिका को विजयपुर के किसी नजदीक के स्कूल में बहाल करा लेंगे। ग्रामीणों का कहना है कि यदि ऐसा हुआ तो स्कूल में स्थाई रूप से शिक्षक की कमी हो जाएगी।

यह भी पढ़ें : सरेराह प्रेमी जोड़ा चिल्लाया बचाओ हमारा अपहरण हो रहा है, फिर सामने आई ये कहानी

नियमानुसार होगी कार्रवाई
विजयपुर बीईओ हरीशंकर गर्ग ने बताया कि शिक्षिका मेरे घर की बहू है तो क्या हुआ। वह विद्यालय से अनुपस्थित चल रही है। इसलिए उसे नोटिस जारी किया गया है। नोटिस का जवाब आने के बाद नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें : प्रदेश में यहां बाढ़ से हुई भारी तबाही, लोगों में अभी भी दहशत

मांगा है प्रतिवेदन
श्योपुर डीइओ वकील सिंह रावत ने बताया कि बसौना स्कूल से अनुपस्थित चल रही शिक्षिका के संबंध में प्रतिवेदन मांगा है। प्रतिवेदन आने के बाद नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। निलंबित कर मनचाही जगह पर बहाली का खेल नहीं चलेगा।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned