scriptअतिथि शिक्षकों ने घेरी कलेक्टेट्र, दिया ज्ञापन  | Guest Teachers encompass Collectorate, Give Memorandum | Patrika News
श्योपुर

अतिथि शिक्षकों ने घेरी कलेक्टेट्र, दिया ज्ञापन 

 नियमितीकरण की मांग को लेकर जिले के अतिथि शिक्षकों ने गुरुवार को कलेक्टेट का घेराव किया और नारेबाजी करते हुए अपर कलेक्टर को एक ज्ञापन दिया। 

श्योपुरOct 02, 2015 / 05:10 pm

ग्वालियर ऑनलाइन

Collectorate

Collectorate

श्योपुर। नियमितीकरण की मांग को लेकर जिले के अतिथि शिक्षकों ने गुरुवार को कलेक्टेट का घेराव किया और नारेबाजी करते हुए अपर कलेक्टर को एक ज्ञापन दिया। 

प्रदेश के मुख्यमंत्री के नाम दिए ज्ञापन में अतिथि शिक्षकों ने जबलपुर हाईकोर्ट के आदेशों के पालन में सभी अतिथि शिक्षकों को संविदा शिक्षक पर नियमित किए जाने की मांग जोरदारी से उठाई। प्रदेशव्यापी आह्वान पर जिले के अतिथि शिक्षक गुरुवार को बड़ी संख्या में कलेक्ट्रेट परिसर में एकत्रित हुए। 

जहां सभी अतिथि शिक्षकों ने अतिथि शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष अरविंद वैष्णव की अगुवाई में कलेक्ट्रेट का घेराव किया। इसके बाद अपर कलेक्टर वीरेंद्र सिंह को ज्ञापन सौपते हुए बताया कि उच्च न्यायालय जबलपुर में याचिका दायर की गई थी। जिसके बाद न्यायालय के आदेश उपरांत 14 मई 2015 तक अतिथि शिक्षकों को गुरुजी के समान लाभ दिए जाने का निर्णय पारित किया गया था। मगर इसके बाद भी अतिथि शिक्षकों को गुरुजी के समान संविदा शाला शिक्षक के पद पर नियमितीकरण करने के आदेश शासन के द्वारा अभी तक भी नहीं दिए गए है। 

ज्ञापन में अतिथि शिक्षकों ने मांग उठाते हुए कहा कि 12 माह की स्थायी कार्य अवधि तथा 12 माह का कलेक्टर दर पर मानदेय के साथ अतिथि शिक्षकों को गुरुजी के समान संविदा शाला शिक्षक के पद पर नियमित किए जाए। 

ज्ञापन सौपने के दौरान नरदेव माहौर, गोपाल शर्मा, शैलू शर्मा, लक्ष्मीनारायण शर्मा, संतोष कुमार दंडोतिया,नरेन्द्र शर्मा, राकेश, मुकेश सहित बड़ी संख्या में अतिथि शिक्षक मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो