scriptक्षतिग्रस्त भवन में चल रहा छात्रावास | Hostel running in damaged building | Patrika News
श्योपुर

क्षतिग्रस्त भवन में चल रहा छात्रावास

कराहल क्षेत्र के सेसईपुरा स्थित छात्रावास का मामला

श्योपुरNov 12, 2021 / 10:56 am

Anoop Bhargava

क्षतिग्रस्त भवन में चल रहा छात्रावास

क्षतिग्रस्त भवन में चल रहा छात्रावास

कराहल
कराहल आदिवासी विकासखंड के सेसईपुरा शासकीय अनुसूचित जनजाति बालक छात्रावास के संचालन को लेकर जिम्मेदार लापरवाही बरत रहे हैं। दरअसल छात्रावास को क्षतिग्रस्त भवन में संचालित किया जा रहा है। जिससे हादसे की आशंका बनी हुई है। बारिश में भवन क्षतिग्रस्त हो गया था। इतना ही नहीं एक हिस्सा पानी के चलते गिर भी गया है, लेकिन विभाग द्वारा अब तक न भवन को दुरस्त कराया गया है न ही भवन के गिरे हुए हिस्से को डिस्मेंटल कराया गया।
आधी-अधूरी और क्षतिग्रस्त स्थिति में बनी बिल्डिंग के पास वाले भवन में छात्रावास संचालित हो रहा है। जिससे कोई भी बड़ा हादसा हो सकता है। इसके बाद भी जिम्मेदार लापरवाही बरत रहे हैं। भवन मरम्मत को लेकर अब तक किसी ने सुध नहीं ली है। खासबात यह है कि छात्रावास के पास ही स्कूल का संचालन होता है। साथ ही ब”ो मैदान में खेलते हैं। मुख्य द्वार के पास क्षतिग्रस्त हिस्सा होने के कारण हादसे का डर सताता रहता हेै।
सीडब्ल्यूसी कैंपस के छात्रावास के पास भी भवन क्षतिग्रस्त
कराहल सीडब्ल्यूसी कैंपस के अंदर संचालित शासकीय कन्या जूनियर छात्रावास के पास वाला भवन भी बीते 2 वर्ष से क्षतिग्रस्त स्थिति में है। इसको लेकर भी विभाग द्वारा लापरवाही बरती जा रही है। अभी तक इसे डिस्मेंटल नहीं किया गया है। जिससे छात्रावास में रहने वाली छात्राओं को डर सताता रहता है, लेकिन विभाग द्वारा अभी तक कोई कार्यवाही नहीं की गई। विभाग के जिम्मेदार हादसे का इंतजार कर रहे हैं।
इनका कहना है
क्षतिग्रस्त भवन को लेकर वरिष्ठ अधिकारियों को जानकारी दे दी गई है। रही छात्रावास संचालित होने की तो वह पास ही बने अतिरिक्त कक्ष में शिफ्ट किया जा रहा है केवल कुछ पलंग या अन्य सामान पड़ा हुआ है जिसे भी जल्द हटा लिया जाएगा।
कंवरलाल गोलियां
छात्रावास अधीक्षक, अनुसूचित जनजाति बालक छात्रावास

Home / Sheopur / क्षतिग्रस्त भवन में चल रहा छात्रावास

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो