scriptरेलवे फाटक से बायपास रोड निर्माण कराने रेलवे ने दी मंजूरी | Railway approved bypass civil road | Patrika News
श्योपुर

रेलवे फाटक से बायपास रोड निर्माण कराने रेलवे ने दी मंजूरी

नगर पालिका प्रशासन ने फाटक क्रॉस कराने के लिए रेलवे से मांगी थी अनुमति, ढाई लाख रुपए की राशि की थी जमा

श्योपुरJan 09, 2018 / 04:05 pm

shyamendra parihar

Railway, Indian railway, bypass road, railway gate, road approved, sheopur news, sheopur news in Hindi, mp news
श्योपुर. शहर का जर्जर हो चुका बायपास रोड अब बिना बाधा बन सकेगा। ऐसा इसलिए कि बायपास रोड निर्माण के लिए रेलवे ने फाटक क्रॉस कराए जाने की सहमति दे दी है। जिसकी अनुमति नपा प्रशासन द्वारा रेलवे प्रबंधन से चाही गई थी। जिसके बदले नगर पालिका प्रशासन द्वारा रेलवे को ढाई लाख रुपए की राशि भी जमा की गई थी।

अभी रेलवे ने नपा को इसकी सहमति जारी कर दी है। जिसके बाद नपा प्रशासन बायपास रोड का निर्माण अब बिना परेशानी कर सकेगा। यहां बता दें कि बायपास रोड का निर्माण कार्य इस बार पूरी तरह से सीसी बनाया जाएगा। जिससे इसमें पानी से नुकसान न होने पाए। इसके लिए तीन करोड़ रुपए की डीपीआर बनाई गई है, जिसमें सड़क को ३० फीट चौड़ा बनाया जाना है। जिसकी स्वीकृति भी शासन से हो चुकी है। इसी का परिणाम हे कि इसके निर्माण के लिए नगर पालिका ने टेंडर भी आमंत्रित कर लिए हैं। अब देर है तो सिर्फ १२ जनवरी को टेंडर खुलने की।जिसके बाद बायपास रोड का निर्माण कार्य परिषद की बैठक में टेंडर स्वीकृति के बाद शुरू हो सकेगा।

रोज घटित हो रही दुर्घटनाएं
याद रहे कि बायपास रोड की स्थिति अभी बेहद दयनीय बनी हुई है। जिस पर इन दिनों वाहनों का गुजरना बेहद मुश्किल बना हुआ है। इसपर हर दूसरे दिन कोई न कोई व्यक्ति दुर्घटनाग्रस्त हो रहा है। यहीवजह है कि शहरवासियों को इसके शीघ्र बनकर तैयार होने का इंतजार बना हुआ है।

बाद में बायपास रोड का निर्माण कार्य न रुके, इसके लिए रेलवे से भी फाटक पर सीसी की अनुमति मांगी गई और उनके स्टीमेट अनुसार ढाई लाख रुपए की राशि भी जमा की गई थी, अब इसकी अनुमति मिल गई है। अब टेंडर परिषद में स्वीकृत होते ही सड़क बनना शुरू हो जाएगी।
दौलतराम गुप्ता, नपाध्यक्ष, श्योपुर
भगवान की भक्ति बिना अधूरा है ज्ञान
भगवान की भक्ति के बिना मानव का सारा ज्ञान अधूरा है। अकेला ज्ञान व्यक्ति को अभिमानी बनाता है। इसलिए ज्ञान के साथ भक्ति भी अति आवश्यक है। सोमवार को यह बात कथा व्यास पं.सत्यनारायण शास्त्री ने पीली कोठी के पीछे स्थित श्री बांके बिहारी मंदिर पर महिला मंडल के तत्वावधान में चल रही संगीतमयी श्रीमद् भागवत कथा में प्रचवन करते हुए कही। कथा के दौरान गोवर्धन पूजा,कंश वध, द्वारिका गमन प्रसंग की लीला का वर्णन किए जाने के बाद श्रीकृष्ण रुकमणि विवाह का वर्णन किया। इस दौरान श्रीकृष्ण रुकमणि विवाह की आकर्षक झांकी भी सजाई गई। कथा श्रवण के लिए बड़ी संख्या में श्रोतागण पहुंचे। इस दौरान नपाध्यक्ष दौलतराम गुप्ता भी पहुंचे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो