scriptमटकी फोड़ प्रतियोगिता कर जुटाई भीड़, एक सैकड़ा से अधिक लोगों पर केस दर्ज | Case filed for gathering crowd in Matki Phod competition | Patrika News
शिवपुरी

मटकी फोड़ प्रतियोगिता कर जुटाई भीड़, एक सैकड़ा से अधिक लोगों पर केस दर्ज

शासन व प्रशासन के नियमों को ठेंगा दिखाते हुए प्रतियोगिता का आयोजन कर सैकड़ों लोगों की भीड़ जुटा ली।
 
 

शिवपुरीAug 13, 2020 / 08:09 pm

shatrughan gupta

मटकी फोड़ प्रतियोगिता कर जुटाई भीड़, एक सैकड़ा से अधिक लोगों पर केस दर्ज

मटकी फोड़ प्रतियोगिता कर जुटाई भीड़, एक सैकड़ा से अधिक लोगों पर केस दर्ज

पिछोर. शिवपुरी जिले के पिछोर अनुविभाग अंतर्गत खनियांधाना के ग्राम पंचायत मनका में जन्माष्टमी के मौके पर कुछ लोगों ने शासन व प्रशासन के नियमों को ठेंगा दिखाते हुए एक सरकारी स्कूल परिसर में ही मटकी फोड़ प्रतियोगिता का आयोजन कर सैकड़ों लोगों की भीड़ जुटा ली। मामले की जानकारी जब प्रशासन को लगी तो इस मामले में प्रतियोगिता आयोजन समिति के कुछ नामदर्ज सहित एक सैकड़ा से अधिक लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।
जानकारी के मुताबिक कोरोना महामारी के कारण किसी भी तरह के राजनीतिक, धार्मिक, सामाजिक व खेलकूद आदि सामुहिक कार्यक्रमों पर प्रशासन ने रोक लगा रखी है। इसके बाद भी विधायक केपी सिंह के गांव करारखेड़ा के पास ग्राम पंचायत मनका में गांव के कुछ युवाओं ने एक पोस्टर जारी करते हुए (जिसमें स्थानीय विधायक केपी सिंह का फोटो सहित अन्य आयोजन समिति के लोगों के फोटो लगाकर) श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के दिन गांव के ही सरकारी स्कूल परिसर में मटकी फोड़ प्रतियोगिता का आयोजन किया। कार्यक्रम में सैकड़ों की संख्या में लोग एकत्रित हुए। कार्यक्रम का जब वीडियो सोशल मीडिया पर चला तो प्रशासन हरकत में आया और गुरुवार को इस मामले में कार्रवाई करते हुए हल्का पटवारी प्रहलाद सिंह वर्मा की शिकायत पर आयोजन कमेटी के कांग्रेस नेता अरविंद यादव, हनुमंत यादव, मोनू पंडित, हरपाल यादव, मनोज केवट, सूरज केवट, सूरज यादव, केदार पाल के अलावा अन्य अज्ञात सौ से अधिक लोगों पर विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किया। एसडीएम उदय सिंह सिकरवार का कहना है कि उनके इस तरह के किसी कार्यक्रम की अनुमति नहीं ली गई थी, इसलिए इस मामले में कार्रवाई की गई है।

Home / Shivpuri / मटकी फोड़ प्रतियोगिता कर जुटाई भीड़, एक सैकड़ा से अधिक लोगों पर केस दर्ज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो