कोरोना के दूसरे पॉजीटिव मरीज ने खोली स्वास्थ्य सेवाओं की पोल

समीर ने खाने के रूप में मिलने वाली दाल-रोटी व नाश्ते में भी जो कुछ दिया गया, उसे भी दिखाते हुए कहा कि अस्पताल में ऐसा खाना दिया जा रहा है।

By: shatrughan gupta

Updated: 27 Mar 2020, 11:15 PM IST

शिवपुरी. शिवपुरी जिले के खनियांधाना में कोरोना के दूसरे पॉजीटिव मरीज समीर को आईसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है। गुरुवार की देर शाम समीर ने वार्ड में से ही वीडियो बनाकर उसमें दिए जा रहे खाने से लेकर साफ-सफाई की कलई खोलते हुए यहां तक कहा कि स्वास्थ्य सेवाएं इतनी बदहाल हैं कि यहां से लोग स्वस्थ्य होकर नहीं जाएंगे, बल्कि बीमार व्यक्ति को ऊपर पहुंचाने की तैयारी है। हालांकि शुक्रवार की देर शाम जिला जनसंपर्क विभाग ने अच्छे खाने की प्लेट सहित जानकारी भेजी कि वार्ड में व्यवस्थाएं बेहतर हैं।
गुरुवार को समीर के रूप में जिले का दूसरा कोरोना पॉजीटिव केस सामने आया था। समीर को भी दीपक शर्मा के साथ ही जिला अस्पताल के आईसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है। समीर ने जो वीडियो बनाया, उसमें दीपक भी पलंग पर लेटा हुआ नजर आ रहा है। समीर ने खाने के रूप में मिलने वाली दाल-रोटी व नाश्ते में भी जो कुछ दिया गया, उसे भी दिखाते हुए कहा कि अस्पताल में ऐसा खाना दिया जा रहा है। साथ ही उसने वार्ड में डाले गए पलंग के फटे गद्दों को दिखाने के साथ ही टॉयलेट की स्थिति भी वीडियो के माध्यम से दिखाई। उसके वायरल हुए वीडियो का असर यह हुआ कि कलेक्टर अनुग्रहा पी ने शुक्रवार को मेडिकल कॉलेज की डीन ईला गुजरिया, आईसोलेशन वार्ड के इंचार्ज डॉ. वर्मा व सिविल सर्जन की बैठक ली। उन्होंने निर्देश दिए कि आईसोलेशन वार्ड में सभी व्यवस्थाएं ठीक होना चाहिए, मरीजों को अच्छी गुणवत्ता का खाना दिया जाए तथा इसके लिए एक डाइट प्लान तैयार रखें। साथ ही वार्ड को समय-समय पर सेनेटाइज किया जाए। वार्ड में साफ-सफाई के भी निर्देश कलेक्टर ने दिए। शाम को पीआरओ के माध्यम से मरीजों को दिए जाने वाले खाने में किए गए सुधार का फोटो भेजा गया।

हर बार वीडियो बनाने के बाद ही सुनवाई
कोरोना पॉजीटिव समीर की हर बार स्वास्थ्य विभाग ने अुनसुनी की तो उसने अपनी पीड़ा का वीडियो बनाकर उसे वायरल किया। उसने पहला वीडियो बनाकर यह बताया था कि मैं संक्रमित हूं, लेकिन स्वास्थ्य विभाग मुझे भर्ती नहीं करवा रहा, तो रातों-रात उसे जिला अस्पताल लाया गया। अब आईसोलेशन वार्ड की अव्यवस्थाओं का जब उसने दूसरा वीडियो बनाया, तो वो व्यवस्थाएं भी सुधर गईं।

shatrughan gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned