scriptसिंधिया की एक घोषणा से मची खलबली, साढ़े 4 घंटे में हुआ काम, पीड़ित परिवार को खुद लेने आए मंत्री | Jyotiraditya Scindia: announcement Victim gets home in Shivpuri | Patrika News
शिवपुरी

सिंधिया की एक घोषणा से मची खलबली, साढ़े 4 घंटे में हुआ काम, पीड़ित परिवार को खुद लेने आए मंत्री

ज्योतिरादित्य ने 10.30 बजे घोषणा की, 3 बजे तक प्रशासन ने खंडहर को बना दिया भवन।

शिवपुरीOct 15, 2019 / 12:36 pm

Pawan Tiwari

01_2.png
शिवपुरी. कांग्रेस महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया इन दिनों मध्यप्रदेश दौरे में हैं और लगातार अलग-अलग जिलों का दौरा कर रहे हैं। सोमवार को सिंधिया ने शिवपुरी का दौर किया। सिंधिया ने यहां भावखेड़ी गांव दो पीड़ित परिवारों को अपने निजी खर्च पर आवास मुहैया कराया।

चंद घंटों मे बन गया भवन
पूर्व केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सोमवार सुबह 10.30 बजे प्रेस कॉन्फेंस में कहा कि भावखेड़ी के पीड़ित परिवार को शिवपुरी शिफ्ट कराया जाएगा। इसके बाद नगरपालिका का अमला, प्रशासन व पुलिस ने संयुक्त रूप से एसे प्रयास किए कि पीएसक्यू लाइन के खंडहर व गंदे पड़े दो भवनों को महज साढ़े 4 घंटे में रहने लायक बनाया। नपा की फायर बिग्रेड से इन भवनों को धोकर साफ किया गया। बिजली के मीटर लगाए गए और लंबे समय से खराब पड़े हैंडपंप को आनन-फानन में सुधरवाया गया।
पीड़ित परिवार को लेने गए मंत्री
सिंधिया की घोषणा के बाद शिवपुरी के प्रभारी मंत्री प्रद्दुमन सिंह तोमर उस पीड़ित परिवार को लाने के लिए शिवपुरी से भावखेड़ी गए। चूंकि सिंधिया कोलारस व लुकवासा से लौटकर शिवपुरी होकर करैरा निकलने वाले थे। इसलिए पीड़ित परिवार को शिवपुरी प्रशासन ने गंभीरता से लिया। जब तक सिंधिया वापस 3 बजे शिवपुरी पहुंचे तो तब तक पीड़ित परिवार को अस्थाई निवास पर शिफ्ट किया जा चुका था। इसके बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया खुद उस परिवार से मिलने के लिए पहुंचे और परिवार को भरोसा दिया कि अगर किसी चीज की जरूरत हो तो सीधे मुझे बताएं।
शाम तक को अपडेट
वहीं, ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अधिकारियों से कहा कि इस भवन में जो कमियां रह गई हैं उन्हें मेरे झांसी पहुंचने तक पूरी करके दो। सिंधिया से इस परिवार को अपने निजी खर्च पर रहने का ठिकाना उपलब्ध कराया है। वहीं, सिंधिया ने प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ को लेटर लिखकर पीड़ित परिवार को 50-50 लाख रुपए का मुआवजा देने की बात कही है।
क्या है घटना
मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले में हाल ही के दिनों में खुले में शौच गए दो दलित बच्चों की लाठी से पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था। इस मामले में सियासत शुरू हो गई थी। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इसी मामले में पीड़ित परिवार से मुलाकात की थी।

Home / Shivpuri / सिंधिया की एक घोषणा से मची खलबली, साढ़े 4 घंटे में हुआ काम, पीड़ित परिवार को खुद लेने आए मंत्री

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो