मुरैना के बदमाशों ने अलीराजपुर में की 22 लाख रुपए की लूट

मुरैना के बदमाशों ने अलीराजपुर में की 22 लाख रुपए की लूट

Rakesh shukla | Publish: Sep, 05 2018 11:13:09 PM (IST) Shivpuri, Madhya Pradesh, India

गृह जिले में प्रवेश से पहले शिवपुरी पुलिस ने दबोचे बदमाश

 

शिवपुरी। जिले की कोलारस पुलिस ने बीती रात तीन लुटेरों को 22 लाख रुपए नकदी के साथ दबोच लिया। बदमाशों ने लूट की घटना को शिवपुरी से 600 किमी दूर अलीराजपुर जिले में एक शराब कंपनी के कर्मचारियों की आंखों में मिर्ची झोंककर अंजाम दिया था। इसके बाद बदमाश ९ जिले पार कर अपने गृह जिले मुरैना पहुंचने वाले थे कि कोलारस पुलिस ने इन्हें पकड़ लिया।
एसपी राजेश कुमार हिंगणकर ने मीडिया को बताया कि एक कार में सवार तीन अज्ञात बदमाशों ने मंगलवार की दोपहर करीब 1.30 बजे प्रदेश के अलीराजपुर जिले में स्थित कुट्टीवाड़ा स्थान पर लक्जरी वाहन में बैठकर बैंक में पैसा जमा करने जा रहे शराब कंपनी के चार कर्मचारियों को लूट लिया था। शराब कंपनी के मालिक ग्वालियर निवासी लक्ष्मीनारायण शिवहरे बताए गए हैं। बदमाश कर्मचारियों की आंखों में मिर्ची झोंककर नकदी 22 लाख रुपए से भरा बैग लूटकर मौके से फरार हो गए। तीनों बदमाश अलीराजपुर से धार, इंदौर सहित आधा दर्जन जिलों को पार करते हुए बीती रात गुना तक आ गए। यहां पर बदमाशों ने गुना शहर में प्रवेश करते ही पडऩे वाले टोल टैक्स बैरियर पर पैसे दिए बगैर वाहन निकाल दिया, जिस पर से टोल वालों ने कार की सूचना पुलिस को दे दी। इसके बाद गुना पुलिस इन बदमाशों के पीछे लग गई। इधर घटना के बाद से गुना, शिवपुरी सहित अन्य जिलों की पुलिस को अलीराजपुर में हुई घटना के संबंध में सूचित कर दिया गया था। बदमाश गुना से निकलकर कोलारस की सीमा में आए तो यहां भी पुलिस इनका इंतजार कर रही थी। कार में सवार बदमाशों ने जैसे ही पूरनखेड़ी टोल टैक्स देखा तो बदमाश पास से उकावल गांव के लिए निकली रोड पर चल दिए। वहीं पीछे से कोलारस व लुकवासा पुलिस ने इन बदमाशों को चारो तरफ घेराबंदी कर पकड़ लिया। पकड़े गए बदमाशों में रणधीर उर्फ रामू (26) पुत्र विजेन्द्र सिंह जादौन, श्याम बहादुर (22) पुत्र राजेश जादौन व राहुल पुत्र संपत सिंह जादौन निवासीगण ग्राम सालई तहसील सबलगढ़ जिला मुरैना शामिल है। पुलिस ने इनके पास से लूटे गए 22 लाख रुपयों में से 21 लाख79 हजार 290 रुपए बरामद कर लिए। जबकि शेष करीब 20 हजार रूपए बदमाशों ने रास्ते में खर्च कर दिए। मामले को ट्रेस करने में कोलारस थाना प्रभारी सतीश सिंह चौहान, बदरवास प्रभारी राजीव त्रिपाठी, लुकवासा प्रभारी बीएस पाल, कंट्रोल रूम प्रभारी जितेन्द्र शाक्य, फिजिकल थाना प्रभारी रूपेश शर्मा, उनि सुनील सिंह व आरक्षक नरेश दुबे आदि की विशेष भूमिका रही।
राहुल का भाई संजय है गिरोह का सरगना
पुलिस पूछताछ में पकड़े गए बदमाश राहुल जादौन ने बताया कि उसका सगा भाई संजय उर्फ मास्टर अलीराजपुर में ही शराब कंपनी में सेल्समैन का काम करता है। उसने ही हम तीनों को तीन दिन पूर्व अलीराजपुर बुलाया था। इसके बाद हमने पूरी घटना को अंजाम देने से पहले रैकी की। घटना के दौरान संजय भी बुलेरो गाड़ी में सवार था। पुलिस ने इन तीन बदमाशों के साथ संजय को भी पकड़ लिया है।
सूचना के बाद भी अलर्ट नहीं थी हाइवे के थानों की पुलिस
यहां बता दें कि जब अलीराजपुर में 22 लाख रुपए लूटने की घटना हुई तो पुलिस ने तत्काल ही जिले सहित प्रदेशभर के पुलिस थानों पर इस घटना की सूचना देते हुए सभी को अलर्ट कर दिया। इसके बाद भी अलीराजपुर से लेकर गुना तक 500 किमी के रास्ते में न तो किसी टोल पर बदमाशों के वाहन को चेक किया और न ही हाइवे पर पडऩे वाले किसी भी पुलिस थाने की पुलिस ने। इससे प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति का अंदाजा लगाया जा सकता है।

 

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned