scriptलाखों में 1 व्यक्ति को ही आता है ये सपना, अगर आपको आ जाए तो समझिए बनने वाले हो धनवान | one lucky people of the world | Patrika News
शिवपुरी

लाखों में 1 व्यक्ति को ही आता है ये सपना, अगर आपको आ जाए तो समझिए बनने वाले हो धनवान

लाखों में 1 व्यक्ति को ही आता है ये सपना, अगर आपको आ जाए तो समझिए बनने वाले हो धनवान

शिवपुरीNov 12, 2018 / 04:19 pm

Faiz

dreams

लाखों में 1 व्यक्ति को ही आता है ये सपना, अगर आपको आ जाए तो समझिए बनने वाले हो धनवान

शिवपुरीः मनुष्य अपनी माता के गर्भ से ही सपने देखना शुरु कर देता है। ऐसा मानना है विज्ञान का। यानी यह सिलसिला मां के पेट से शुरु होने से व्यक्ति के मरने तक उसके साथ रहता है। नींद में सपने लगभग सभी लोग देखते हैं। फिर चाहे वह महिला हो, पुरुष हो या फिर बच्चे, सभी को नींद में सपने आते हैं। नींद में आने वाले कई सपने अच्छे होते हैं, तो कई बार बुरे सपने भी आते हैं। विज्ञान के अनुसार इन सभी सपनों का कोई अर्थ नहीं होता। आमतौर पर यह सपने दिनभर में सोची गई किसी बात के अंश से गढ़ी हुई कहानी होती है, या फिर जीवन में घटित कोई घटना भी हो सकता है। लेकिन स्वप्न शास्त्र के अनुसार, कुछ ऐसे सपने भी होते हैं जिनका उचित अर्थ निकलता है और वह आपके जीवन से सीधे जुड़े होते हैं, यानी आपको कोई संकेत देते हैं।

विज्ञान और धर्म के अलग अलग तर्क
भले ही विज्ञान व्यक्ति के सपनों को किसी वास्तविक्ता से नहीं जोड़ता, लेकिन स्वप्न शास्त्र की राय में सपनों का हमारे वास्तविक जीवन पर प्रभाव पड़ता है। हर सपना उस व्यक्ति विशेष पर शुभ या अशुभ प्रभाव डालता है| हम आपको एक ऐसे सपने के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं, जो एक तरह से सपनो में सबसे प्रथम स्वप्न माना जाता है। स्वप्न शास्त्र के अनुसार, ऐसे सपने सिर्फ किस्मत वालों को ही आते है और अगर ये सपना आ जाता है तो इसका सीधा सा अर्थ यहीं होता है की उस व्यक्ति के जीवन में अच्छे दिनों की शुरुआत हो चुकी है और उसकी किस्मत चमकने वाली है |तो आइये जानते है इस लकी, जिसके दिखने के बाद इंसान की जिंदगी बदल जाती है।

आप भी होंगे सबसे लकी
अगर कोई इंसान सपने में पहाड़ से पानी का झरना बहता हुआ देखें और खुद को उसी झरने से पानी पीता हुआ देख ले, तो यह बहुत ही शुभ होता है। यह एक ऐसा यह सपना है जिसके बारे में आपने बहुत कम ही सुना होगा या फिर सुना ही नहीं होगा, क्योंकि यह सपना लाखों में किसी एक व्यक्ति को ही आता है। इस सपने का अर्थ होता है कि आपके जीवन से सारे दुखों का अंत होने वाला है और अब आपका अच्छा समय शुरू होगा। मध्य प्रदेश के प्रसिद्ध ज्योतिष पंडित श्यामनारायण व्यास के अनुसार, ऐसा सपना बेहद सौभाग्यशाली लोगो को ही आता है। अगर भविश्य में कभी आपको भी ऐसा सपना दिखे तो आप ये समझ ले की अब आपकी किस्मत बदल जाएगी।

Home / Shivpuri / लाखों में 1 व्यक्ति को ही आता है ये सपना, अगर आपको आ जाए तो समझिए बनने वाले हो धनवान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो