शिव पार्थिव पूजन व रामचरित मानस सम्मेलन जारी

करैरा अनुविभाग के ग्राम झंडा में चेतन देव महाराज आश्रम पर 27 वां विराट रामचरित मानस सम्मेलन का आयोजन 28 फरवरी से किया जा रहा है। जो कि 6 मार्च तक चलेगा।

By: rishi jaiswal

Published: 03 Mar 2021, 11:17 PM IST

शिवपुरी/करैरा. अनुविभाग के ग्राम झंडा में चेतन देव महाराज आश्रम पर 27 वां विराट रामचरित मानस सम्मेलन का आयोजन 28 फरवरी से किया जा रहा है। जो कि 6 मार्च तक चलेगा।


स्वामी धिरेशानंद सरस्वती के मार्गदर्शन में आचार्य योगेश द्विवेदी द्वारा प्रतिदिन सुबह 7 बजे से एक बजे तक शिव पार्थिक पूजन व दोपहर एक बजे से पांच बजे तक रामचरित मानस पर विद्वानों द्वारा प्रवचन दिए जा रहे हैं। कार्यक्रम में अयोध्या के स्वामी सिया शरण दास सहित अन्य वक्ताओं द्वारा श्रीरामचरित मानस पर विस्तार से समझा रहे हैं। आयोजन में प्रवचन सुनने के लिए सैकड़ों की संख्या में लोग आ रहे हैं। 6 मार्च को दोपहर में प्रसाद वितरण कार्यक्रम होगा जिसमें हजारों की संख्या में धर्मप्रेमी लोगो के शामिल होने की उम्मीद है।

शहर में पहली बार निकलेगी सांई बाबा की पालकी आज
शिवपुरी. शहर के फिजिकल रोड पानी की टंकी के पास स्थित सांई बाबा मंदिर के 11 वें स्थापना दिवस पर भक्तों द्वारा नगर में गुरूवार 4 मार्च को पहली बार सांई बाबा की पालकी निकाली जाएगी। इसको लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई है।


जानकारी के मुताबिक यह पालकी यात्रा सांई मंदिर से प्रारंभ होकर विष्णु मंदिर से माधव चौक, 14 नंबर कोठी, भैरो बाबा मंदिर के सामने से होते हुए न्यू ब्लॉक, आर्यसमाज रोउ, कस्टम गेट, सदर बाजार, गोयल मेडिकल के पास से माधव चौक से फिजिकल रोड होते हुए वापस मंदिर पर आएगी। स्थापना दिवस पर सांई बाबा मंदिर में आकृर्षक फूल बंग्ला, छप्पन भोग के साथ दोपहर 12 बजे से लेकर 4 बजे तक भंडारा प्रसाद वितरण का कार्यक्रम किया जाएगा। शाम 6 बजे जबलपुर व भोपाल से आए कलाकारों द्वारा संगीतमय भजन संध्या का आयोजन भी किया जाएगा।

rishi jaiswal
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned