scriptबोलीं मंत्री : तो नपा का प्रभार भी मुझे ही दे दो | The minister said : Then give charge of Napa to me | Patrika News
शिवपुरी

बोलीं मंत्री : तो नपा का प्रभार भी मुझे ही दे दो

शहर विकास के लिए सब मुझे ही करना है तो बाकी लोग क्या करेंगे : यशोधरा

शिवपुरीMay 10, 2018 / 10:24 pm

Rakesh shukla

Cabinet Minister, Municipality, Yashodhara Raje, City Development, Resentment, shivpuri news, shivpuri news in hindi, mp news
शिवपुरी. पानी हो या सडक़, सफाई हो या पार्कों का काम, सब काम जब मुझे ही करना है तो फिर नगरपालिका में अध्यक्ष, उपाध्यक्ष व अन्य लोग क्यों बैठे हैं। वो प्रभार भी मुझे दे दो, मुझमें बहुत साहस है, सब काम कर लूंगी। जब मैं मीटिंग में बुलाती हूं तो आते नहीं हैं और फिर घरों में बैठकर मीटिंग करते हैं, मुझे तो इस शहर के लिए अकेला ही छोड़ दिया। यह बात गुरुवार को शिवपुरी सर्किट हाउस पर मीडिया से चर्चा में शिवपुरी विधायक व प्रदेश की कैबिनेट मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने कही। शहर में 600 रुपए में बिक रहे टैंकरों पर चिंता व्यक्त करते हुए मंत्री ने कहा कि इनका रेट तय करो तथा जब सिंध का पानी आए तो सभी टैंकर यहां से भरवाए जाकर हवाई पट्टी के हाइडेंट बंद करवाएं, ताकि ग्राउंड वाटर को कुछ समय राहत तो मिल सके। इतना ही नहीं मंत्री ने सर्किट हाउस पर उपस्थित लोगों से हाथ जोडक़र कहा कि अब जब भविष्य में नपाध्यक्ष चुनें तो इस बात का ध्यान रखें तथा अच्छा व्यक्ति चुनें।
यशोधरा राजे सिंधिया ने कहा कि नपाध्यक्ष, विधायक व मंत्री सरकार के स्तंभ हैं, लेकिन हमारे पास कोई है नहीं और मैं मैदान में अकेली हूं। चौराहे पर जलक्रांति धरना दे रही है, वो मेेरे खिलाफ नहीं बल्कि नगरपालिका के विरुद्ध है। पानी पर राजनीति नहीं होना चाहिए। मैंने जो टीम बनाई गई, वो रात को 11 बजे तक रुककर मॉनीटरिंग कर रही है, लेकिन जो जिम्मेदार हैं वे नजर नहीं आते। मैं कलेक्टर से भी कहूंगी कि शहर के जिन क्षेत्रों में टंकी व संपवेेल से पानी सप्लाई हो रहा है, वहां पानी का परिवहन बंद करें तथा वहां के टैंकर शहर के समस्याग्रस्त क्षेत्र में भेजें।
करौंदी संपवेल भी जुड़ा
ग्वालियर बायपास से करौंदी संपवेल को आज सिंध के पानी से पाइप लाइन द्वारा भरा गया, जबकि इससे पहले तक इसे नपा के बड़े टैंकरों से भरा जा रहा था। ज्ञात रहे कि पिछले दौरे में मंत्री ने दोशियान के सुपरवाइजर की क्लास ली थी, जिसके चलते मंत्री के सामने ही संपवेेल को भरा गया। इस दौरान मंत्री ने दोशियान के जीएम से कहा कि टंकियां व संपवेल जल्दी से जल्दी जोड़ें, ताकि लोगों को घरों में पानी मिल सके। इस दौरान पीडब्ल्यूडी व दोशियान के अधिकारियों के बीच भी सडक़ के पार लाइन ले जाने को लेकर खींचतान होती रही।
प्राइवेट टैंकरों के रेट का हो निर्धारण
खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने कहा कि शहर में लोगों को प्राइवेट टैंकर 500 से 600 रुपए में मिल रहा है, जबकि यह निजी टैंकर सरकारी हाइडेंट से ही पानी भर रहे हैं। मंत्री ने नपा सीएमओ जीपी भार्गव से कहा कि आप प्राइवेट टैंकरों को सिंध के पानी से भरवाएं तथा उनकी सौ या दो सौ रुपए का शुल्क लें तथा टैंकर का एक रेट निर्धारण करें, ताकि शहर की जनता को महंगा पानी नहीं खरीदना पड़े।
यह भी किया मंत्री ने
गांधी पार्क के कोने से एबी रोड तक बनाई वीआईपी सडक़ का मंत्री यशोधरा ने लोकार्पण किया। जिसमें कलेक्टर सहित पीडब्ल्यूडी के अधिकारी भी मौजूद रहे।
मंत्री ने सत्यनारायण मंदिर में चल रहे काम को भी देखा। साथ ही निर्देश दिए कि काम को जल्द से जल्द पूरा करें, ताकि शहरवासियों को एक भव्य मंदिर की सौगात मिल सके।
माधवराव सिंधिया मार्ग के चल रहे काम को भी मंत्री ने मौके पर जाकर देखा।
हम चाहते हैं कि मानसून आने से पहले शहर की कोर्ट रोड सहित अन्य सडक़ों का निर्माण हो जाए, लेकिन बात नपा में जाकर उलझ जाती है।

Home / Shivpuri / बोलीं मंत्री : तो नपा का प्रभार भी मुझे ही दे दो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो