scriptबेखौफ रेत माफिया, मारपीट कर छुड़ा ले गए रेत से भरे जब्त ट्रैक्टर ट्रॉली | Tractor trolley filled with sand was taken away after beating | Patrika News
शिवपुरी

बेखौफ रेत माफिया, मारपीट कर छुड़ा ले गए रेत से भरे जब्त ट्रैक्टर ट्रॉली

रेत माफिया भी इस कदर हावी हैं कि वन टीम द्वारा कार्रवाई किए जाने के बाद वे डरा-धमकाकार व हथियारों का भय दिखाकर जब्त वाहनों को लेकर भाग जाते हैं।

शिवपुरीJan 19, 2022 / 11:23 pm

rishi jaiswal

बेखौफ रेत माफिया, मारपीट कर छुड़ा ले गए रेत से भरे जब्त ट्रैक्टर ट्रॉली

बेखौफ रेत माफिया, मारपीट कर छुड़ा ले गए रेत से भरे जब्त ट्रैक्टर ट्रॉली

शिवपुरी. जिले की करैरा विधानसभा क्षेत्र में रेत माफिया इस कदर हावी है कि बुधवार ो अभयारण्य टीम द्वारा जब्त किए गए ट्रैक्टर ट्रॉली को टीम से धक्कामुक्की और हथियारों का भय दिखाकर छीन ले गए। देर शाम फरियादी बीट प्रभारी सतीश जाटव की रिपोर्ट पर पुलिस ने पांच आरोपियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में प्रकरण दर्ज कर लिया।
करैरा क्षेत्र में बड़े पैमाने पर अवैध उत्खनन व परिवहन हो रहा है। रेत माफिया भी इस कदर हावी हैं कि वन टीम द्वारा कार्रवाई किए जाने के बाद वे डरा-धमकाकार व हथियारों का भय दिखाकर जब्त वाहनों को लेकर भाग जाते हैं। ऐसा ही एक मामला बुधवार को सामने आया है, यहां पुलिस व राजनीतिक संरक्षण में रेत माफिया इस कदर हावी हैं कि उन्होंने दिनदहाडे सरेराह ट्रैक्टर ट्रॉली से फोरेस्ट स्टाफ को धक्का देकर उतारा तथा रेत की ट्रॉलियां छुड़ाकर भाग गए।
बीट प्रभारी सतीश जाटव ने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि बुधवारकी दोपहर में अभयारण्य रेंजर दीपमाला शिवहरे सहित स्टाफ ने सर्चिंग के दौरान करैरा अभयारण्य में ग्राम दिहायला से अवैध रूप से रेत भरकर जा रहीं दो ट्रैक्टर ट्रॉलियां जब्त कर ली थीं। उक्त दोनों ट्रॉलियों के चालक मौके से भाग जाने की वजह से उक्त दोनों ट्रैक्टरों को अभयारण्य की टीम ही चलाकर ला रही थी। दोपहर लगभग दो बजे जब जब्तशुदा ट्रैक्टर ट्रॉलियों को लेकर टीम ग्राम गधाई के पास पहुंचे ही थी कि एक चार पहिया वाहन में सवार होकर आए महेंद्र पाल पुत्र बादाम पाल, गिरवर पुत्र धनीराम पाल, प्रताप पाल पुत्र सरमन पाल, दीपक पुत्र राकेश रजक निवासीगण बगेधरी एवं राघवेंद्र उर्फ मोनू भार्गव निवासी करैरा ने उनका रास्ता रोक लिया। राघवेंद्र भार्गव के हाथ में कट्टा था, जिसका डर दिखाकर उक्त लोगों ने अभयारण्य टीम को जातिसूचक गालियां देते हुए उन्हें ट्रैक्टर से धक्का देकर हटाया तथा टीम के सदस्यों से धक्कामुक्की व मारपीट करके खुद ही ट्रैक्टर ट्रॉलियां छुड़ाकर तेज रतार में ले भागे। देर शाम अभयारण्य टीम करैरा थाने पहुंंची। जहां बीट प्रभारी की रिपोर्ट पर पुलिस ने उक्त आरोपियों के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा, बलवा, हरिजन एक्ट तथा मारपीट की धाराओं में प्रकरण दर्ज कर लिया।
सुनारी पुलिस थी साथ फिर भी ले गए ट्रॉली
पूरे घटनाक्रम में बड़ी बात यह थी कि अभ्यारण टीम के साथ सुनारी पुलिस भी साथ थी। इसके बाद भी रेत माफिया पुलिस के सामने ही वन कर्मियों के साथ मारपीट कर दोनों रेत से भरे वाहन अपने साथ ले गए। बताया जा रहा है कि करैरा के रेत माफियाओं पर सत्ताधारी दल के नेताओं का संरक्षण है, इस फेर में पुलिस व प्रशासन कोई सख्त कार्रवाई नहीं करती।

Home / Shivpuri / बेखौफ रेत माफिया, मारपीट कर छुड़ा ले गए रेत से भरे जब्त ट्रैक्टर ट्रॉली

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो