scriptसरकारी राइफल के साथ 40 हजार के दो इनामी डकैत गिरफ्तार | Two members of the 40 thousand dacoit gang arrested | Patrika News
शिवपुरी

सरकारी राइफल के साथ 40 हजार के दो इनामी डकैत गिरफ्तार

40 जार का इनामी डकैत अरविंद फरार, पकड़े गए बदमाशों से एक शासकीय ३ नॉट ३ रायफल, कट्टा सहित कारतूस बरामद

शिवपुरीNov 17, 2017 / 03:41 pm

shyamendra parihar

Short Encounter, S Rakshi Rifle, Dacoit, Arrest, Police Action, shivpuri news, shivpuri news in hindi, mp news
शिवपुरी. जिले की पुलिस ने बीती रात अमोला सिंध नदी किनारे से एक शॉर्ट एनकांउटर के दौरान ४० हजार रुपए के इनामी डकैत अरविंद रावत गिरोह के दो सक्रिय सदस्यों को दबोच लिया। वहीं अंधेरे का लाभ उठाकर सरगना अरविंद व दो अन्य साथी पुलिस को चकमा देकर फरार हो गए। पकड़े गए बदमाशों से पुलिस ने एक शासकीय रायफल व कट्टा कारतूस बरामद किए हैं।
एसपी सुनील कुमार पांडे ने बताया कि ग्वालियर व चंबल संभाग में सक्रिय डकैत अर्रू उर्फ अरविंद रावत गिरोह की अमोला क्षेत्र से गुजरने की सूचना पुलिस को बीती रात मिली थी। बदमाशों को पकडऩे के लिए तेंदुआ थाना प्रभारी व एडी स्पेशलिस्ट रविन्द्र सिंह सिकरवार, भौंती थाना प्रभारी संतोष यादव, सीहोर एसओ अजय गुर्जर व अमोला एसओ परमानंद शर्मा की टीम बनाकर बदमाशों को पकडऩे के लिए निर्देशित किया गया। पुलिस की दो टीमें बनाई गई और जब सिंध नदी किनारे तिसारा मंदिर के पास पुलिस ने नाइटविजन कैमरे से देखा तो कुछ बदमाशों की हलचल पुलिस को दिखाई दी। पुलिस ने बदमाशों को सरेंडर करने की चेतावनी दी तो बदमाशों ने फायर खोल दिए। जवाब में पुलिस ने भी फायरिंग की। हालांकि इस मुठभेड में कोई हताहत नहीं हुआ, लेकिन गिरोह के दो सदस्य सुरेश पुत्र भोगीराम गुर्जर निवासी मानपुर थाना सिहोनिया मुरैना व बल्ली उर्फ देेवेन्द्र पुत्र निहाल सिंह गुर्जर निवासी जैतपुरा थाना धीरपुरा दतिया को दबोच लिया।
पुलिस ने सुरेश के पास से एक ३०३ बोर की थ्री नॉट थ्री रायफल जो कि केवल शासकीय विभागो में ही मिलती है तथा १९ राउंड मिले, जबकि दूसरे बदमाश बल्ली से एक देशी कट्टा व १२ राउंड बरामद हुए। गिरोह का सरगना अरविंद रावत व दो अन्य सदस्य पप्पू रावत निवासी तिलहता थाना गोराघाट जिला दतिया व जतवीर सिंह गुर्जर निवासी चौखीआई थाना सिहोनिया जिला मुरैरना मौके से फरार हो गए। बदमाशों को दबोचने वाली टीम को 20 हजार रुपए का इनाम देने की घोषणा आईजी ने की है।
बदमाशों पर कैसे आई शासकीय राइफल?
पुलिस अपने स्तर पर बदमाशों से शासकीय रायफल के बारे में काफी पूछताछ कर चुकी लेकिन इसका पता नहीं चला कि यह बंदूक उनके पास कैसे आई। इधर पुलिस ग्वालियर व चंबल संभाग के लगभग सभी थानों पर भी पतारशी कर चुकी है लेकिन वहां ऐसी कोई घटना नहीं हुई, जिसमें पुलिस की बंदूक लूटी या चोरी गई हो। अब ऐसे में सवाल उठता है कि आखिर यह यह रायफल बदमाशों के पास कैसे पहुंची। हालांकि एसपी पांडे का कहना है कि वह जांच करा रहे है कि यह बंदूक कहां से आई।

Home / Shivpuri / सरकारी राइफल के साथ 40 हजार के दो इनामी डकैत गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो