जब छात्रा ने मारी युवक में किक

उत्कृष्ट स्कूल की छात्राओं को दिए सुरक्षा के टिप्स, पुलिस ने दी ट्रेनिंग

By: shyamendra parihar

Published: 12 Nov 2017, 03:45 PM IST

शिवपुरी. शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय शिवपुरी की छात्राओं को सुरक्षा के टिप्स देने के शनिवार को प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में कराते में पारांगत दो युवकों ने जब डेमो देते हुए एक छात्रा को लात माारी, तो वो छात्रा लात मारते हुए युवक से बोली कि रियल फाइट ऐसी होती है। यह सुनते ही वहां खड़ी अन्य छात्राएं व स्टाफ सहित प्रशिक्षक भी अपनी हंसी को रोक नहीं पाए। पुलिस विभाग द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पांडेय, एएसपी कमल मौर्य सहित प्रशिक्षक के रूप में महिला सब इंस्पेक्टर गायत्री इटोरिया मौजूद रहीं।
उत्कृष्ट स्कूल में शनिवार को आयोजित शिविर में छात्राओं को साथ लेकर प्रशिक्षक गायत्री इटोरिया ने हर वो दांव-पेंच बताए, जिसे अपनाकर किसी भी छेड़छाड़ करने वाले युवक को चंद मिनिट में ही पटका जा सकता है। इस दौरान छात्राओं ने न केवल उन दांव-पेंच को समझ कर सीखा, बल्कि उसे सहेलियों के साथ वहीं पर हाल ही प्रयोग भी किया। एसपी सुनील कुमार पांडेय ने बताया कि 11 नवंबर से 25 नंवबर तक महिला सुरक्षा को लेकर इस तरह के प्रशिक्षण शिविर जिले के स्कूल-कॉलेजों में आयोजित किए जाएंगे।
खेलों में युवाओं ने दिखाया दम
शिवपुरी। खेल और युवा कल्याण विभाग के तत्वाधान में मुख्यमंत्री कप के अंतर्गत कबड्डी, वॉलीबॉल, एथलेटिक्स, कराते, फुटबॉल एवं कुश्ती खेलों का आयोजन शासकीय उमावि बदरवास के खेल मैदान पर किया।
प्रतियोगिताओं में विजेता यह रहे : एथलेटिक्स बालक वर्ग-100मीटर में अभिषेक रजक, 200मी. में घनश्याम सिंह यादव, 400मी. में राजपाल धाकड़ एवं 1000मी. में शिवा रघुवंशी, शॉटपुट में शंभू रघुवंशी, जेवलीन थ्रो में मंजीत परिहार लम्बी कूद में राहुल रघुवंशी, ऊंची कूद में अभिषेक बैरागी ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। बालिका वर्ग में 100मी. में मनीषा शाक्य, 200मी. में सुमन परिहाऱ, 400मी. में कविता बैरागी, 1000मी. में शिवानी परिहार, लॉग जम्प में वैशाली परिहार, हाई जम्प में कीर्ति परिहार, शॉटपुट में वंदना कलावत ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। कुश्ती बालक वर्ग में 42 किग्रा. में निखिल राठौर एवं 46 किग्रा. में आदित्य शर्मा तथा कराते खेल में 42 किग्रा. में कपिल श्रीवास्तव एवं 40 किग्रा. में रितिक दुबे ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। टीम इवेंट वॉलीबॉल बालक वर्ग में शासकीय मॉडल स्कूल बदरवास प्रथम स्थान प्राप्त किया। कबड्डी बालक वर्ग में शा. मॉडल स्कूल बदरवास प्रथम, एवं बालिका वर्ग बदरवास पब्लिक स्कूल ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। फुटबॉल खेल में लिटिल फ्लोर स्कूल ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। खेल प्रतियोगिता के समापन अवसर पर मुख्य अतिथि नगर पालिका अध्यक्ष प्रयाग बाई, मनीष चतुर्वेदी मौजूद रहे।
विजेता खिलाडिय़ों को पुरूस्कार स्वरूप प्रमाण पत्र वितरित किए गए।
फोटो:
एसपी 12035, 36 -

Show More
shyamendra parihar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned