संतुष्टि अपार्टमेंट में फ्लैट की किचिन में मिली महिला की लाश

शहर में क्रीमिलेयर परिवारों के लिए बने संतुष्टि अपार्टमेंट में सोमवार की सुबह वहां रहने वाली एक महिला रक्तरंजित हालत में अपने ही फ्लैट के किचिन में मृत पड़ी मिली। महिला के हाथों की नस व गला कटा हुआ था तथा उसके दो मासूम बच्चे उसी फ्लैट में बिलख रहे थे। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस व एफएसएल की टीम ने बारीकी से मुआयना किया।

By: rishi jaiswal

Published: 01 Mar 2021, 11:01 PM IST

शिवपुरी. शहर में क्रीमिलेयर परिवारों के लिए बने संतुष्टि अपार्टमेंट में सोमवार की सुबह वहां रहने वाली एक महिला रक्तरंजित हालत में अपने ही फ्लैट के किचिन में मृत पड़ी मिली। महिला के हाथों की नस व गला कटा हुआ था तथा उसके दो मासूम बच्चे उसी फ्लैट में बिलख रहे थे। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस व एफएसएल की टीम ने बारीकी से मुआयना किया। मृतका उस फ्लैट में अपने पति व दो मासूम बच्चों के साथ निवास करती थी। महिला का अपने पति से कुछ समय पूर्व विवाद भी हुआ था औेर शिकायत पुलिस तक भी पहुंची थी। मृतका के मायके वाले भी ग्वालियर से देर शाम शिवपुरी आ गए थे, जिनके बयान आदि भी पुलिस ने लिए हैं। एसपी का कहना है कि प्रथम दृष्टया तो मामला सुसाइड का लग रहा है, लेकिन फिर भी हम सभी दृष्टिकोण से मामले की जांच करवा रहे हैं। बताया गया है कि मृतका रिटायर्ड कार्यपालन यंत्री सिंचाई विभाग आरएन सिंह गुर्जर की छोटी बहू थी।

हाइवे किनारे कत्था मिल के पास स्थित संतुष्टि अपार्टमेंट के फ्लैट नंबर बी-10 में निवास करने वाले अभिषेक गुर्जर की 29 वर्षीय पत्नी पूजा घुरैया सोमवार की सुबह अपने फ्लैट में दो बच्चों (उम 3 वर्ष व डेढ़़ वर्ष) के साथ थी। सुबह लगभग 10 बजे पूजा के फ्लैट में से बच्चोंं के रोने की आवाज ऊपर फ्लैट में रहने वाले पड़ोसी ने सुनी तो वे नीचे आए और उन्होंने दरवाजा खटखटाया, लेकिन वो अंदर से नहीं खुला। किसी अनहोनी की आशंका के चलते तत्काल अपार्टमेंट के गार्ड उमाशंकर शर्मा को सूचना दी तथा पड़ोसिसियों ने गार्ड की मदद से गेट का लॉक तोडक़र जब अंदर देखा तो फ्लैट के किचिन में पूजा की खून से लथपथ लाश पड़ी हुई थी। पूजा का गला व हाथ की दोनों नसें कटी होने की वजह से चौतरफा खून बिखरा होने के साथ ही सामान भी कुछ अस्त-व्यस्त था। सूचना मिलने पर संतुष्टि अपार्टमेंट पहुंची पुलिस ने एफएसएल टीम को भी मौके पर बुला लिया। एफएसएल टीम ने बारीकी से न केवल पूरी जांच की बल्कि वहां से कुछ फिंगर प्रिंट भी लिए। मृतका के पास ही खून से सना हुआ चाकू भी पड़ा मिला, जिसे पुलिस ने जब्ती में ले लिया। फ्लैट अंदर से बंद था, इसलिए यह कहना मुश्किल है कि किसी ने बाहर से आकर उसकी हत्या की है। इसलिए यह आशंका प्रबल है कि महिला ने सुसाइड किया है। मृतका पूजा के पति अभिषेक गुर्जर का बांकड़े मंदिर से आगे दूध का प्लांट है, तथा वो घटना के समय वहीं प्लांट पर थे। बताया तो यह भी जाता है कि मृतका का पति पिछले कुछ दिनों से घर पर भी नहीं आया।

चाकू से हाथ व कांच से गला काटा
घ टनास्थल का बारीकी से मौका मुआयना करने वाले एफएसएल टीम के प्रभारी डॉ. आरएस बरहादिया ने बताया कि महिला ने सुबह लगभग 6 से 7 बजे के बीच पहले चाकू से दोनों हाथ की नसें काटीं और फिर किचिन में रखी तस्वीर को तोडक़र उसके टूटे कांच से गले को काटा। जिसके चलते महिला की उंगलियां भी हल्की कट गईं। महिला के गले में जहां 4 इंची गहरा घाव था, वहीं उसके हाथों में 3 इंच गहरे घाव थे। हाथ की नसें व गला काटने के बाद महिला बहुत समय तक वहीं पड़ी तड़पती रही है और उसी तड़पन के बीच किचिन का सामान भी बिखर गया।

पति से हुआ विवाद पहुंचा था कोतवली
मृतका पूजा का अपने पति अभिषेक से पिछले कुछ समय से विवाद चल रहा था। पिछले दिनों उनके बीच झगड़ा इतना अधिक बढ़ गय था कि मामला कोतवाली तक भी पहुच गया था। उस समय पुलिस ने समझाइश देकर दोनों पक्षों से बात करके उनके बीच समझौता करवा दिया था।

हर दृष्टिकोण से कर रहे जांच
प्रथम दृष्टया मामला सुसाइड का प्रतीत हो रहा है, लेकिन हम सभी दृष्टिकोण से मामले की जांच करवा रहे हैं। शादी 5 साल पूर्व हुई थी तथा मृतका व उनके पति के बीच विवाद होने की बात भी सामने आ रही है। मृतका के परिजनों के बयान लिए जा रहे हैं।
राजेश सिंह चंदेल, एसपी शिवपुरी

rishi jaiswal
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned