scriptभाजपा के जगदंबिका पाल 12 हजार वोटों से आगे लगा सकते हैं हैट्रिक | bjp candidate jagdambika pal lead on domariyaganj loksabha seat | Patrika News
सिद्धार्थनगर

भाजपा के जगदंबिका पाल 12 हजार वोटों से आगे लगा सकते हैं हैट्रिक

अभी तक की हुई मतगणना में पाल को 82498 वोट मिले हैं। तो वहीं बसपा के आफताब आलम गुड्डू को 72729 मत मिले हैं

सिद्धार्थनगरMay 23, 2019 / 11:28 am

Ashish Shukla

up news

भाजपा के जगदंबिका पाल 12 हजार वोटों से आगे लगा सकते हैं हैट्रिक

सिद्दार्थनगर. लोकसभा चुनाव के बाद वोटों की गिनती जारी है। अभी तक के रूझानों में देश में एक बार फिर मोदी सरकार की आना तय माना जा रहा है। वहीं यूपी मे भी महागठबंधन बनने के बाद भी भाजपा ने इस बार फिर अच्छा करने के कोशिश की है। यूपी में बीजेपी 50 के आंकड़े को पास करती देखी जा रही है। ऐसे में पूर्वांचल की हॅाट सीट डुमरियागंज की बात करें तो यहां पर भाजपा के सांसद जगदंबिका पाल शुरूआती रूझानों में हैट्रिक लगाते नजर आ रहे हैं। जगदंबिका पाल बसपा के उम्मीदवार आफताब आलम से 12 हजार से अधिक वोटों से आगे चल रहे हैं। अभी तक की हुई मतगणना में पाल को 82498 वोट मिले हैं। तो वहीं बसपा के आफताब आलम गुड्डू को 72729 मत मिले हैं।
बतादें कि इस सीट पर जगदंबिका पाल ने 2009 में भी कांग्रेस के टिकट पर जीत दर्ज किया था। 2014 में वो भाजपा में शामिल हुए और मोदी लहर में जीत मिल गई। 2019 में भी उन्हे भाजपा ने मैदान में उतार दिया और रूझानों में वो बढ़त बनाये हुए हैं।
डुमरियागंज लोकसभा सीट पर छठे चरण के तहत 12 मई को वोट डाले गए थे, जिसमें 52.29 फीसदी वोट पड़े. 2014 की बात करें तो उस समय यहां 53.09 फीसदी मतदान हुआ था। इस बार डुमरियागंज सीट से 10 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं. बीजेपी की तरफ से मौजूदा सांसद जगदंबिका पाल तो गठबंधन की तरफ से बसपा के आफताब आलम चुनावी मैदान में थे। कांग्रेस ने डॉक्टर चंद्रेश कुमार उपाध्याय के अलावा बहुजन मुक्त‍ि पार्टी, सबका दल युनाइटेड, सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी, जनहित किसान पार्टी, पीस पार्टी, नागरिक एकता पार्टी और सिर्फ एक निर्दलीय चुनाव मैदान में हैं. डुमरियागंज संसदीय सीट के तहत 5 विधानसभा क्षेत्र (डुमरियागंज, शोहरतगढ़, कपिलवस्तु, बांसी और इटवा) आते हैं और सभी सीटों पर बीजेपी गठबंधन का कब्जा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो