scriptUP के इस बार्डर से अवैध रूप से घुस रहे चीनी युवक, युवती गिरफ्तार, इन चीजों की हुई बरामदगी | two chinese couple arrested on this border | Patrika News
सिद्धार्थनगर

UP के इस बार्डर से अवैध रूप से घुस रहे चीनी युवक, युवती गिरफ्तार, इन चीजों की हुई बरामदगी

सिद्धार्थनगर में अवैध तरीके से दो चीनी नागरिक भारत में प्रवेश कर रहे थे। एसएसबी और मोहाना पुलिस टीम ने नेपाल के रास्ते ककरहवा बॉर्डर से भारत में अवैध तरीके से प्रवेश करते समय एक चीनी पुरुष और एक चीनी महिला को गिरफ्तार किया है।

सिद्धार्थनगरMar 27, 2024 / 06:45 pm

anoop shukla

UP के इस बार्डर से अवैध रूप से घुस रहे चीनी युवक, युवती गिरफ्तार, इन चीजों की हुई बरामदगी

UP के इस बार्डर से अवैध रूप से घुस रहे चीनी युवक, युवती गिरफ्तार, इन चीजों की हुई बरामदगी

यूपी के सिद्धार्थनगर जिले में सुरक्षाबलों ने भारत-नेपाल बॉर्डर के पास से दो चीनी नागरिकों को गिरफ्तार किया है। ये दोनों अवैध रूप से भारतीय सीमा में घुस आए थे। इनमें एक महिला और एक पुरुष शामिल है। फिलहाल, पुलिस ने एफआईआर दर्ज इन्हें कोर्ट के सामने पेश किया है।
26 मार्च को जब इंडो-नेपाल बॉर्डर के पास SSB व मोहाना थाने की फोर्स संयुक्त रूप से पेट्रोलिंग कर रही थी तभी बभनी चौराहे के पास अवैध रूप से भारत में प्रवेश करने के अपराध में एक पुरुष व एक महिला को गिरफ्तार किया गया। इनके पास से 2 चाइना के पासपोर्ट, 2 नेपाल के वीजा, 2 चाइना के सिम कार्ड व 2 नेपाल के सिम कार्ड, 1 एप्पल का फोन व 1 ऑनर का फोन व 9 विभिन्न कार्ड बरामद किए गए।
पकड़े गए अभियुक्त का नाम झू पुलिन है जो चीन के सिचुआं का रहने वाला है, वहीं अभियुक्ता का नाम युआन युंहा है जो कि हंगजीनबा की रहने वाली है। इन दोनों पर पुलिस ने भारत में अवैध रूप से प्रवेश करने के अपराध में केस दर्ज किया है। मोहाना थाने में धारा 14(A) विदेशी अधिनियम-1946 के तहत मुकदमा दर्ज करके दोनों को न्यायालय के सामने पेश किया।
ASP सिद्धार्थनगर

ASP सिद्धार्थनगर ने बताया कि 26 मार्च को पुलिस व एसएसबी की संयुक्त टीम ने बभनी तिराहे से एक पुरुष व एक महिला को पकड़ा है। जिनसे पूछताछ की गई तो ज्ञात हुआ कि वह चीनी नागरिक हैं तथा बिना किसी वैद्य डॉक्यूमेंट के भारत में प्रवेश कर गए हैं।
बिना वैद्य डॉक्यूमेंट के भारत में प्रवेश करने पर उनके खिलाफ मुकदमा अपराध संख्या 53/2024 धारा 14 A विदेशी अधिनियम 1946 के तहत मुकदमा पंजीकृत कर उन्हें माननीय न्यायालय रवाना किया गया। प्रकरण में अग्रिम विधिक कार्यवाही प्रचलित है।

Home / Sidharthnagar / UP के इस बार्डर से अवैध रूप से घुस रहे चीनी युवक, युवती गिरफ्तार, इन चीजों की हुई बरामदगी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो