scriptपुलिस की गुंडागर्दी: होटल संचालक को मिठाइयों की बकाया राशि मांगना पड़ गया मंहगा | Police hooliganism: Hotel operator has to demand expensive amount of s | Patrika News
सीधी

पुलिस की गुंडागर्दी: होटल संचालक को मिठाइयों की बकाया राशि मांगना पड़ गया मंहगा

आधा दर्जन पुलिसकर्मियों ने होटल में पहुंचकर संचालक के साथ की मारपीट, रात करीब 9.30 बजे होटल में किया गया जमकर हंगामा, पुलिस की गुंडागर्दी देख ग्राहकों में मची भगदड़, होटल के सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई घटना, घटना के बाद पुलिस ने तैयार किया होटल संचालक के खिलाफ झूठी शिकायत का मामला, पीडि़त होटल संचालक ने पुलिस अधीक्षक से की मामले की शिकायत

सीधीJan 23, 2020 / 08:33 pm

Manoj Kumar Pandey

Police hooliganism: Hotel operator has to demand expensive amount of s

Police hooliganism: Hotel operator has to demand expensive amount of s

सीधी। जहां एक ओर सरकार व पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी जनता और पुलिस के बीच की दूरी को कम करने के लिए लगातार प्रयाश कर रहे हैं, वहीं थाना स्तर के अधिकारी वर्दी का रौब दिखाकर पुलिस की छवि आम जनता के बीच धूमिल कर रहे हैं। कुछ ऐसा ही वाकया मंगलवार की रात करीब ९ बजे शहर के छत्रसाल कांपलेक्स स्थित राजस्थान मिष्ठान भंडार में देखने को मिला, जब थाना कोतवाली के करीब आधा दर्जन पुलिसकर्मी दुकान में जाकर दुकान संचालक व उसके कर्मचारियों के साथ मारपीट की, जिस वक्त पुलिसकर्मियों द्वारा दुकान में जाकर संचालक व कर्मचारियों के साथ मारपीट की जा रही थी, उस समय दुकान में ग्राहकों की भीड़ भी जुटी हुई थी, और वहां उपस्थित लोगों ने पुलिस की इस बर्बरतापूर्ण कार्रवाई का विरोध भी कर रहे थे, हलांकि भीड़ के हस्तक्षेप के बाद पुलिसकर्मी वहां से वापस चले गए। बताया गया कि पुलिसकर्मियों द्वारा यह मारपीट एवं अभद्रता केवल इसलिए की गई क्योंकि पुलिस द्वारा करीब दो माह पूर्व उधारी के रूप में ले गई मिठाइयों के पैसे की मांग होटल संचालक द्वारा कर दी गई थी। इस घटना के विरोध में बुधवार को जिला व्यापारी संघ द्वारा पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपकर संबंधित पुलिसकर्मियों के विरूद्ध कार्रवाई की मांग की गई है।
जिला व्यापारी संघ द्वारा पुलिस अधीक्षक को सौंपे गए ज्ञापन के माध्यम से बताया गया कि शहर के छत्रसाल कांपलेक्स में संचालित राजस्थान स्वीट से गत 25 अक्टूबर को सिटी कोतवाली में पदस्थ आरक्षक शिवा द्विवेदी द्वारा करीब साढ़े छ: हजार रूपए की मिठाइयां ले जाई गई थी, जिसका भुगतान सिटी कोतवाली की और से किया जाना बताया गया था, लेकिन उक्त भुगतान नहीं किया जा रहा था। राजस्थान मिष्ठान भंडार के संचालक द्वारा कई बार आरक्षक शिवा द्विवेदी सहित अन्य पुलिसकर्मियों से उक्त भुगतान के लिए कहा गया, लेकिन भुगतान नहीं किया जा रहा था। गत २१ जनवरी को शायं राजस्थान मिष्ठान भंडार के संचालक द्वारा आरक्षक शिवा द्विवेदी को मोबाइल पर फोन कर उक्त भुगतान के लिए फोन किया गया था, परंतु उक्त आरक्षक द्वारा दुकान संचालक के साथ गाली गलौंज कर देख लेने की धमकी दी गई।इसके बाद इसी दिन रात करीब 9 बजे शिवा द्विवेदी आरक्षक प्रभात सिंह चंदेल के साथ कई अन्य पुलिसकर्मी दुकान में पहुंचे और पुलिस के वाहन चालक द्वारा दुकान संचालक सवाई के साथ मारपीट शुरू कर दी गई। इसके अतिरिक्त तीन अन्य पुलिसकर्मी शराब के नशे में थे, जो दुकान संचालक के साथ गाली गलौंज करते हुए मारपीट करने लगे। दुकान में मौजूद अन्य ग्राहकों ने बीच बचाव किया तो पुलिसकर्मी वापस चले गए। ज्ञापन के माध्यम से बताया गया कि उक्त पूरे घटनाक्रम की वीडियो दुकान के सीसीटीवी कैमरे के साथ ही उपस्थित लोगों द्वारा भी मोबाईल पर बनाया गया है। बताया गया कि उक्त घटना के बाद सिटी कोतवाली के कुछ पुलिस अधिकारी दुकान पर पहुंचे और बकाया राशि ६५०० रूपए में से ५९५० रूपए का भुगतान भी किया गया। ज्ञापन के माध्यम से व्यापारी संघ द्वारा पूरे मामले की जांच कराकर दोषी पुलिसकर्मियों के विरूद्ध कार्रवाई की मांंग की गई है। ज्ञापन सौंपने में मुख्य रूप से अध्यक्ष लालचंद गुप्ता, पृथ्वीराज सिंह, भीम कामदार सहित अन्य व्यापारी शामिल रहे।
दुकान संचालक द्वारा ही की जा रही थी अभद्रता-
आरक्षक द्वारा ले जाई गई मिठाइयों का कुछ भुगतान बकाया था, जिसको लेकर दुकान संचालक द्वारा आरक्षक शिवा द्विवेदी से फोन पर अभद्रता की गई थी, आरक्षक ने मुझे जानकारी दी तो मैंने कुछ पुलिसकर्मियों को दुकान में भेजकर दुकान संचालक को बुलवाया था, कि आकर हिसाब कर ले, उसका जो भी बकाया होगा भुगतान कर दिया जाएगा। लेकिन जब पुलिसकर्मी उसे बुलाने गए तो वह पुलिसकर्मियों के साथ ही अभद्रता एवं गाली गलौंज करने लगा। जिसके वीडियो फुटेज भी हैं। उसके द्वारा पुलिस पर अभद्रता एवं मारपीट संबंधी लगाए जाने वाले आरोप झूठे व मनगढ़ंत हैं।
शेषमणि पटेल, नगर निरीक्षक सिटी कोतवाली सीधी

Home / Sidhi / पुलिस की गुंडागर्दी: होटल संचालक को मिठाइयों की बकाया राशि मांगना पड़ गया मंहगा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो