scriptWoman clashed with leopard for son life save | बेटे को बचाने के लिए तेंदुए से भिड़ गई मां..1 किमी. तक नहीं छोड़ा पीछा | Patrika News

बेटे को बचाने के लिए तेंदुए से भिड़ गई मां..1 किमी. तक नहीं छोड़ा पीछा

मां की आंखों के सामने महिला के 6 साल के बच्चे को उठा ले गया था तेंदुआ...मौत पर भारी पड़ी मां की ममता...

सीधी

Updated: December 01, 2021 03:26:29 pm

सीधी. दुनिया में मां के साहस की मिसाल दी जाती रही है। ऐसा ही एक मामला सीधी जिले में सामने आया है जहां अपने बेटे के लिए एक महिला मौत से भिड़ गई। ममता की ताकत मौत पर भारी पड़ी और मां बेटे को मौत के मुंह से सुरक्षित बाहर ले आई। घटना सीधी जिले के कुसुमी ब्लॉक के संजय टाइगर रिजर्व के बफर जोन के बाड़ीझरिया गांव की है जहां एक तेंदुआ मां की नजरों के सामने उसके 6 साल के बच्चे को उठाकर ले गया था। घटना 28 नवंबर की है।

tendua.jpg

मां की आंखों के सामने बच्चे को उठा ले गया तेंदुआ
मौत पर मां की ममता के भारी पड़ने की ये घटना संजय गांधी टाइगर रिजर्व जोन के अंतर्गत आने वाले बाड़ीझरिया गांव की है जहां रविवार की शाम करीब 7 बजे महिला किरण बैगा अपने तीन बच्चों के साथ अलाव ताप रही थी। पति शंकर बैगा किसी काम से घर से बाहर गया हुआ था। किरण छोटे बच्चे को गोद में लिए हुई थी और 6 साल का राहुल व उसका एक भाई पास ही बैठकर आग ताप रहे थे। तभी एक तेंदुआ आया और राहुल पर हमला कर उसे अपने जबड़ों में दबाकर जंगल की ओर घसीटकर ले गया। किरण ने तेंदुए का पीछा किया और आखिरकार तेंदुए के जबड़े से राहुल को सुरक्षित बचा लाई।

ये भी पढ़ें- मां की नकल करने से मिली मौत, दूध ने छीन ली जिंदगी

sidhi_leoparad.jpg

मौत पर भारी पड़ी ममता
जैसे ही तेंदुए ने बच्चे राहुल पर अटैक किया और उसे अपने जबड़े में दबाकर जंगल में ले जाने लगा तो मां किरण भी तुरंत डंडा लेकर तेंदुए के पीछे लग गई। जंगल में करीब एक किमी. पीछा करने के बाद किरण और तेंदुआ का आमना सामना हुआ तो किरण ने देखा कि तेंदुए ने राहुल को पंजों में दबोच रखा है। उसने बेटे को बचाने के लिए ताबड़तोड़ तेंदुए पर डंडा बरसाने शुरु किए और शोर मचाती रही। तेंदुए ने किरण पर भी हमला किया लेकिन किरण ने उसके पंजे पकड़कर उसे दूर फेंक दिया इतने में शोर सुनकर ग्रामीण वहां पहुंच गए और तेंदुआ जंगल की ओर भाग गया। बेटे को तेंदुए से बचाने के बाद मां किरण बेहोश हो गई जिसे ग्रामीण अस्पताल लेकर पहुंचे। मां किरण और उसके बेटे राहुल को घटना से चोटे आईं हैं जिसके कारण दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

देखें वीडियो- फिर फैलने लगा कोरोना का संक्रमण, मुख्यमंत्री ने बुलाई इमरजेंसी मीटिंग

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

UP Election: चार दिन में बदल गया यूपी का चुनावी समीकरण, वर्षों बाद 'मंडल' बनाम 'कमंडल'दिल्ली में संक्रमण दर 30% के पार, बीते 24 घंटे में आए कोरोना के 24,383 नए मामलेअब एसएसबी के 'ट्रैकर डॉग्स जुटे दरिंदों की तलाश में !सूर्य ने किया मकर राशि में प्रवेश, संक्रांति का विशेष पुण्यकाल आजParliament Budget session: 31 जनवरी से शुरू होगा संसद का बजट सत्र, दो चरणों में 8 अप्रैल तक चलेगाबेरोजगारी के संकट से जूझ रहा मप्र, ओबीसी की स्थिति चिंताजनकपूर्व केंद्रीय मंत्री की भाजपा में वापसी की चर्चाएं, सोशल मीडिया पर फोटो से गरमाई सियासतTrain Reservation- अब रेल यात्रियों के पांच वर्ष से छोटे बच्चों के लिए भी होगी सीट रिजर्व, जानने के लिए पढ़े पूरी खबर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.