scriptबेटे को बचाने के लिए तेंदुए से भिड़ गई मां..1 किमी. तक नहीं छोड़ा पीछा | Woman clashed with leopard for son life save | Patrika News
सीधी

बेटे को बचाने के लिए तेंदुए से भिड़ गई मां..1 किमी. तक नहीं छोड़ा पीछा

मां की आंखों के सामने महिला के 6 साल के बच्चे को उठा ले गया था तेंदुआ…मौत पर भारी पड़ी मां की ममता…

सीधीDec 01, 2021 / 03:26 pm

Shailendra Sharma

tendua.jpg

सीधी. दुनिया में मां के साहस की मिसाल दी जाती रही है। ऐसा ही एक मामला सीधी जिले में सामने आया है जहां अपने बेटे के लिए एक महिला मौत से भिड़ गई। ममता की ताकत मौत पर भारी पड़ी और मां बेटे को मौत के मुंह से सुरक्षित बाहर ले आई। घटना सीधी जिले के कुसुमी ब्लॉक के संजय टाइगर रिजर्व के बफर जोन के बाड़ीझरिया गांव की है जहां एक तेंदुआ मां की नजरों के सामने उसके 6 साल के बच्चे को उठाकर ले गया था। घटना 28 नवंबर की है।

 

 

मां की आंखों के सामने बच्चे को उठा ले गया तेंदुआ
मौत पर मां की ममता के भारी पड़ने की ये घटना संजय गांधी टाइगर रिजर्व जोन के अंतर्गत आने वाले बाड़ीझरिया गांव की है जहां रविवार की शाम करीब 7 बजे महिला किरण बैगा अपने तीन बच्चों के साथ अलाव ताप रही थी। पति शंकर बैगा किसी काम से घर से बाहर गया हुआ था। किरण छोटे बच्चे को गोद में लिए हुई थी और 6 साल का राहुल व उसका एक भाई पास ही बैठकर आग ताप रहे थे। तभी एक तेंदुआ आया और राहुल पर हमला कर उसे अपने जबड़ों में दबाकर जंगल की ओर घसीटकर ले गया। किरण ने तेंदुए का पीछा किया और आखिरकार तेंदुए के जबड़े से राहुल को सुरक्षित बचा लाई।

ये भी पढ़ें- मां की नकल करने से मिली मौत, दूध ने छीन ली जिंदगी

 

sidhi_leoparad.jpg

मौत पर भारी पड़ी ममता
जैसे ही तेंदुए ने बच्चे राहुल पर अटैक किया और उसे अपने जबड़े में दबाकर जंगल में ले जाने लगा तो मां किरण भी तुरंत डंडा लेकर तेंदुए के पीछे लग गई। जंगल में करीब एक किमी. पीछा करने के बाद किरण और तेंदुआ का आमना सामना हुआ तो किरण ने देखा कि तेंदुए ने राहुल को पंजों में दबोच रखा है। उसने बेटे को बचाने के लिए ताबड़तोड़ तेंदुए पर डंडा बरसाने शुरु किए और शोर मचाती रही। तेंदुए ने किरण पर भी हमला किया लेकिन किरण ने उसके पंजे पकड़कर उसे दूर फेंक दिया इतने में शोर सुनकर ग्रामीण वहां पहुंच गए और तेंदुआ जंगल की ओर भाग गया। बेटे को तेंदुए से बचाने के बाद मां किरण बेहोश हो गई जिसे ग्रामीण अस्पताल लेकर पहुंचे। मां किरण और उसके बेटे राहुल को घटना से चोटे आईं हैं जिसके कारण दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

देखें वीडियो- फिर फैलने लगा कोरोना का संक्रमण, मुख्यमंत्री ने बुलाई इमरजेंसी मीटिंग

https://www.dailymotion.com/embed/video/ x85yoya

Home / Sidhi / बेटे को बचाने के लिए तेंदुए से भिड़ गई मां..1 किमी. तक नहीं छोड़ा पीछा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो