script2 Days Metrological Department Pridiction Of Hailstorm Thunder And Stormy Rain In Rajasthan IMD High Alert | IMD Alert: 2 दिन भयंकर सर्दी के बीच होने वाली है ओलों के साथ बारिश, जानें आपके जिले का ताजा मौसम अपडेट | Patrika News

IMD Alert: 2 दिन भयंकर सर्दी के बीच होने वाली है ओलों के साथ बारिश, जानें आपके जिले का ताजा मौसम अपडेट

locationसीकरPublished: Jan 05, 2024 05:23:28 pm

Submitted by:

Akshita Deora

Heavy Rain Alert: राजस्थान में मौसम शुष्क रहा हालंकि कुछ भागों में घने से अति घना कोहरा छाया रहा। कई स्थानों पर शीत से अति शीत दिन दर्ज किए गए। वहीं पिछले 24 घंटे में सीकर और बीकानेर में शीत लहर दर्ज की गई। मौसम विभाग के जारी पूर्वानुमान के अनुसार 7 जनवरी से 9 जनवरी तक कई संभागों में बारिश होगी।

hailstorm_in_rajasthan.jpg

Weather Update: राजस्थान में मौसम शुष्क रहा हालंकि कुछ भागों में घने से अति घना कोहरा छाया रहा। कई स्थानों पर शीत से अति शीत दिन दर्ज किए गए। वहीं पिछले 24 घंटे में सीकर और बीकानेर में शीत लहर दर्ज की गई। मौसम विभाग के जारी पूर्वानुमान के अनुसार 7 जनवरी से 9 जनवरी तक कई संभागों में बारिश होगी। बाकी दिन मौसम शुष्क रहने की संभावना है। विभाग के अनुसार 8 और 9 जनवरी को हवाओं के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।

इन जिलों में येलो अलर्ट जारी
मौसम विभाग ने अगले 4 दिन का पूर्वानुमान जारी करते हुए कई जिलों में येलो अलर्ट जारी किए है। मौसम विभाग के अनुसार कल बारां, बूंदी, दौसा, जयपुर, झालावाड़, झुंझुनूं, कोटा, सवाईमाधोपुर, सीकर, टोंक, बीकानेर और चूरू में घने कोहरे का येलो अलर्ट है। वहीं 7 जनवरी के लिए 4 जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है, जिसमें झुंझुनं, चूरू, हनुमानगढ़ और श्री गंगानगर शामिल है। इसी के साथ 8 जनवरी को अजमेर, बांसवाड़ा, बारां, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, दौसा, डूंगरपुर, जयपुर, झालावाड़, कोटा, राजसमंद, सीकर, सिरोही, टोंक, उदयपुर, बाड़मेर, बीकानेर, चूरू, जालोर, जोधपुर, नागौर और पाली में मेघगर्जन/वज्रपात/ओलावृष्टि का येलो अलर्ट जारी किया है। वहीं 9 जनवरी को अजमेर, अलवर, बारां, भरतपुर, बूंदी, दौसा, धौलपुर, जयपुर, झुंझुनूं, करौली, सवाईमाधोपुर, सीकर, टोंक, बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़, नागौर और श्री गंगानगर में भी मेघगर्जन, वज्रपात और ओलावृष्टि का अलर्ट जारी किया है।

यह भी पढ़ें

राजस्थान में किस विभाग का होगा कौन मंत्री, लगी मुहर, राज्यपाल ने प्रस्ताव को किया मंजूर




IMD ने दी Weather Forecast Report
दिनांक - पूर्वी राजस्थान - पश्चिमी राजस्थान
6 जनवरी - पूर्वी राजस्थान में मौसम शुष्क रहने की संभावना है। - पश्चिमी राजस्थान में मौसम शुष्क रहने की संभावना है।
7 जनवरी - पूर्वी राजस्थान में कोटा और उदयपुर संभाग में कहीं-कहीं हल्की से माध्यम बारिश की संभावना है। - पश्चिमी राजस्थान में मौसम शुष्क रहने की संभावना है।
8 जनवरी - कोटा, उदयपुर, जयपुर और अजमेर के संभागों में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। - वहीं पश्चिमी राजस्थान में जोधपुर और बीकानेर संभाग में कहीं कहीं पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।
9 जनवरी - पूर्वी राजस्थान में कोटा, अजमेर, भरतपुर और जयपुर संभागों में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। - वहीं पश्चिमी राजस्थान में बीकानेर संभाग में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।
10 और 11 जनवरी को सभी जगह मौसम शुष्क रहने की संभावना है।

ट्रेंडिंग वीडियो