scriptबाबा श्याम के मेले में हार्ट अटैक से महिला सहित 3 श्रद्धालुओं की मौत, आज होगा मेले का समापन | 3 Devotees Death from Heart Attack at Khatu Shyam Ji Fair | Patrika News
सीकर

बाबा श्याम के मेले में हार्ट अटैक से महिला सहित 3 श्रद्धालुओं की मौत, आज होगा मेले का समापन

हाथों में बाबा का निशान लिए लाखों भक्तों ने बाबा के चरणों में शीश नवाया है…

सीकरMar 18, 2019 / 07:09 am

dinesh

Khatu Shyam Ji Padyatra
सीकर/खाटूश्यामजी।

दस दिवसीय बाबा श्याम के मेले (Khatu Fair 2019) को लेकर बाबा की नगर खाटू पूरी तरह से श्याम के रंग में रंगी हुई है। देश के हर कोने से बाबा (Khatu Shyam Ji) के दर्शनों के लिए श्रद्धालु यहां पदयात्राओं में आ रहे हैं। हाथों में बाबा का निशान लिए लाखों भक्तों ने बाबा के चरणों में शीश नवाया है। वहीं यहां पर पिछले दो दिन में तीन श्रद्धालुओं की हार्ट अटैक से मौत भी हो गई है। रविवार को काली देवी(65) पत्नी रामेश्वरलाल निवासी शाहपुरा (जयपुर), हरियाणा के तेजराम(55) पुत्र रघुवीर सिंह एवं शनिवार को सुशील गुहालका (59) पुत्र नथमल जाति अग्रवाल निवासी कोलकाता के काकुडगाछी के रहवासी की हृदयगति रुकने से मौत हो गई।
एकादशी पर गुलाल उडाता भक्तों का रैला, पुष्प वर्षा और सिर पर केसरिया पाग पहनकर बाबा श्याम जब खाटू की गलियों से गुजरे तो हर एक श्याम भक्त पलक पावडे बिछाए हुए उनके स्वागत में खड़ा नजर आया। एकादशी को खाटू नगरी के भ्रमण के लिए बाबा श्याम का रथ सुबह सवा 11 बजे निकला। रथ यात्रा के दौरान श्याम भक्तों की भारी भीड लग गई। भीड को नियंत्रित करने में पुलिस और स्वयंसेवकों को खासी मशक्कत करनी पड़ी। करीब पंद्रह लाख श्रद्धालुओं ने दरबार में शीश नवाकर मनौतियां मांगी। दर्शन में तकरीबन पांच घंटे का समय लगा। बाबा श्याम को नगर भ्रमण करवानें की परम्परा वर्षो पुरानी है। दस दिवसीय फाल्गुनी लक्खी मेले का समापन सोमवार को होगा।
एकादशी पर पंद्रह लाख ने दरबार में नवाया शीश
फाल्गुन माह की एकादशी को बाबा श्याम का मेला पूरे परवान पर था। करीबन पंद्रह लाख श्रद्धालुओं ने दरबार में शीश नवाकर मनौतियां मांगी। श्याम दर्शन को आ रहे भक्त रींगस रोड़ से तीन बिजली ग्रिड, लामिया तिराहे से लखदातार मैदान में बने बडे जिगजैग के बाद एक छोटे से गुजरने के बाद मुख्य मैदान बाबा श्याम मैदान में बने जिगजैग से गुजरने के बाद बाबा श्याम की मूरत के दर्शन हो रहे है।

Home / Sikar / बाबा श्याम के मेले में हार्ट अटैक से महिला सहित 3 श्रद्धालुओं की मौत, आज होगा मेले का समापन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो