scriptकोरोना पॉजिटिव आने के बाद मरीज को सामान्य अस्पताल में मरीजों के साथ रखा भर्ती, मौत के बाद हड़कंप | corona positive patient died in hospital. | Patrika News
सीकर

कोरोना पॉजिटिव आने के बाद मरीज को सामान्य अस्पताल में मरीजों के साथ रखा भर्ती, मौत के बाद हड़कंप

सीकर. एक ओर जिले में कोरोना के मरीज बढ़ रहे हैं, वहीं पॉजिटिव मरीजों के इलाज में जिम्मेदारों की ओर से लापरवाही बरती जा रही है।

सीकरAug 03, 2020 / 05:22 pm

Sachin

कोरोना पॉजिटिव आने के बाद मरीज को सामान्य अस्पताल में मरीजों के साथ रखा भर्ती, मौत के बाद हड़कंप

कोरोना पॉजिटिव आने के बाद मरीज को सामान्य अस्पताल में मरीजों के साथ रखा भर्ती, मौत के बाद हड़कंप

सीकर. एक ओर जिले में कोरोना के मरीज बढ़ रहे हैं, वहीं पॉजिटिव मरीजों के इलाज में जिम्मेदारों की ओर से लापरवाही बरती जा रही है। इसकी बानगी रविवार को एसके अस्पताल में देखने को मिली। जहां शहर की कोरोना संदिग्ध महिला की शनिवार देर रात रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद भी उसे एसके अस्पताल ने कोविड सेंटर भेजने की बजाए ट्रोमा के आईसीयू में भर्ती रखा। बड़ी लापरवाही यह भी रही कि पॉजिटिव महिला को आईसीयू में अन्य मरीजों के साथ भर्ती रखा। इसके बाद सुबह जब महिला की मौत हो गई तो प्रशासन में हड़कम्प मच गया। आनन-फानन में महिला के शव को बॉडी किट में पैक किया और मोर्चरी में शिफ्ट कराया गया। महिला को कई दिनों से सांस लेने की तकलीफ थी। ट्रोमा में कोरोना संदिग्ध मरीजों को भर्ती करने के विरोध में स्टाफ ने विरोध भी जताया था।

दहशत में मरीज
शहर की 57 वर्षीय महिला को सांस लेने में परेशानी होने पर ट्रोमा के एमआईसीयू वार्ड में भर्ती किया गया था। परेशानी ज्यादा होने पर कोरोना जांच करवाई गई। जिसमें महिला पॉजिटिव आई। पॉजिटिव आने के बाद महिला को कोविड सेंटर में शिफ्ट नहीं किया। रविवार सुबह महिला की मौत होने के बाद महिला के पॉजिटिव होने की बात सामने आई तो हड़कम्प मच गया। मरीज और बाकी स्टाफ भी दहशत में आ गया। बतादें कि ट्रोमा सेंटर में एक दर्जन से ज्यादा नर्सिंग स्टॉफ और चिकित्सक मौजूद रहते हैं। वहीं रोजाना 70 से 80 मरीज मरहम पट्टी और इलाज के लिए आते हैं। एक ही परिसर में होने के कारण ट्रोमा और आईसीयू का स्टॉफ अस्पताल के स्टॉफ के सम्पर्क में सीधे तौर पर आता है। जिससे संक्रमण फैलने का खतरा बढ गया है। कुछ दिन पूर्व भी एक पॉजिटिव मरीज अस्पताल के कम्पाउंड में घूमता मिला था जिसे बाद में सांवली कोविड सेंटर भेजा गया।

इनका कहना है
दो दिन से भर्ती यह महिला पहले से बीमार थी। कोरोना जांच में पॉजिटिव आई। जिसकी रविवार सुबह मौत हो गई।

डा देवेन्द्र दाधीच, प्रभारी डेडीकेटेड कोविड अस्पताल, सीकर

Home / Sikar / कोरोना पॉजिटिव आने के बाद मरीज को सामान्य अस्पताल में मरीजों के साथ रखा भर्ती, मौत के बाद हड़कंप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो