scriptदेखिए! यहां पानी के बीचो-बीच से यूं ही निकल जाते हैं लोग | Damage road in laxmangarh | Patrika News
सीकर

देखिए! यहां पानी के बीचो-बीच से यूं ही निकल जाते हैं लोग

जी हां, सुनने में भले ही अजीब लगे लेकिन यह सच है। कस्बे के सबसे बड़े कॉलेज में अध्ययनरत विद्यार्थियों के साथ साथ परीक्षा देने आ रहे लगभग एक हजार छात्र छात्राओ के साथ रोज एेसा ही वाकया घटित हो रहा है।

सीकरMay 13, 2017 / 10:32 am

dinesh rathore

जी हां, सुनने में भले ही अजीब लगे लेकिन यह सच है। कस्बे के सबसे बड़े कॉलेज में अध्ययनरत विद्यार्थियों के साथ साथ परीक्षा देने आ रहे लगभग एक हजार छात्र छात्राओ के साथ रोज एेसा ही वाकया घटित हो रहा है। इन दिनों राजस्थान विवि अलावा शेखावाटी विवि की पीजी व यूजी की परीक्षायें संचालित हो रही है। तोदी महाविद्यालय कस्बे में सबसे बड़ा परीक्षा केन्द्र है। केन्द्र पर दोनो विश्वविद्यालयों के लगभग 5 से 6 हजार विद्यार्थी परीक्षा देने आते हैं। गौरव पथ के निर्माण के कारण तोदी महाविद्यालय के सामने के आम रास्ते पर पिछले एक महीने से गंदा पानी जमा होने से छात्र छात्राओं को अपनी मैन परीक्षा से ज्यादा चिंता तो इस गंदे पानी से गुजरने वाली परीक्षा की रहती है। परीक्षा केंन्द्र पर परीक्षा देने के लिये आने वाली छात्राएं पूजा, मनीषा, निशा, प्रियंका, बरखा, नेहा, बबिता तथा छात्र शुभम, दिनेश, कार्तिक, सुनील ने बताया कि एक माह से समस्या से पीडि़त हैं। किसको कहें…किसको सुनाये अपनी पीड़ा। कॉलेज प्रशासन ने मामले में पालिका प्रशासन को पत्र व्यवहार का हवाला देकर पल्ला झाड़ लिया। शुक्रवार को कॉलेज के विद्यार्थियों ने आस पास की दुकान वालों को साथ लेकर गंदे पानी के बीच खड़े होकर प्रदर्शन भी किया।
Read:

OMG! सीकर आ रहे हैं तो जरूर पढ़ लें ये खबर, नहीं तो हो सकती है मुसीबत 

नाली निर्माण अधूरा

राज्य सरकार की ओर से तोदी कॉलेज रोड़ पर बनाया गया गौरव पथ का निर्माण अभी पूरा भी नहीं हुआ कि सीकर रोड़ पर सीवरेज का कार्य चलने के कारण उधर का यातायात भी इस ओर डायवर्ट करने के कारण सैकड़ो की तादाद में वाहन इस रोड़ से गुजर रहे हैं। तोदी कॉलेज के सामने जमा गंदा पानी तथा खड्डे के कारण रोज दूर्र्घटना का अंदेशा बना रहता है। गौरव पथ के दोनो तरफ बनने वाली नाली का निर्माण भी आधा करके छोड़ दिया गया है। व्यापारियों ने चेतावनी दी कि सोमवार तक समस्या का समाधान नहीं किया गया तो विद्यार्थियों को साथ लेकर आंदोलन किया जायेगा। मामले में अधिकारी व जनप्रतिनिधी मौन साधे हैं।
Read:

गर्मियों में आपको प्यासा रखने वाला है जलदाय विभाग, हकीकत कर देगी परेशान

नगर पालिका कराए गंदे पानी की निकासी…

इस संबंध में सानिवि के सहायक अभियंता केशरदेव जांगिड़ ने बताया कि मैन रास्ते से गंदे पानी की निकासी का काम नगरपालिका का है। पालिका गंदे पानी की निकासी का कार्य करवा देगी तो अगले सप्ताह रोड़ की रिपेयरिंग करवा देगें। इधर पालिकाध्यक्ष चांदनी शर्मा ने बताया कि रोड की रिपेयरिंग सानिवि को करनी है। विभाग ने सड़क का मलबा डालकर नालों को अवरुद्ध कर दिया है। यदि विभाग नालों की सफाई करवा देगी तो पालिका मैन रास्ते की सफाई करवा देगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो