scriptWatch: सरकारी स्कूल में झंडे की सलामी लेते देख बिफरे शिक्षा मंत्री, तीखे लहजे में कहा- आगे से ऐसा नहीं चलेगा | education minister dotasara angry during Flag salute at fatehpur | Patrika News
सीकर

Watch: सरकारी स्कूल में झंडे की सलामी लेते देख बिफरे शिक्षा मंत्री, तीखे लहजे में कहा- आगे से ऐसा नहीं चलेगा

Education Minister Dotasra Angry During Flag Salute at Fatehpur : राजकीय सुभाष उच्च प्राथमिक स्कूल पहुंचे शिक्षा राज्य मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ( Education Minister Govind Singh Dotasra ) सोमवार को मार्च पास्ट और झंडे की सलामी देख बिफर गए।

सीकरSep 03, 2019 / 01:03 pm

Naveen

सरकारी स्कूल में झंडे की सलामी लेते देख बिफरे शिक्षा मंत्री, तीखे लहजे में कहा- आगे से ऐसा नहीं चलेगा

सरकारी स्कूल में झंडे की सलामी लेते देख बिफरे शिक्षा मंत्री, तीखे लहजे में कहा- आगे से ऐसा नहीं चलेगा

सीकर/फतेहपुर.

Education Minister Dotasra Angry During Flag Salute at Fatehpur : 14 आयु वर्ग की 64 वीं जिला स्तरीय कबड्डी व खोखो प्रतियोगिता का उद्घाटन करने राजकीय सुभाष उच्च प्राथमिक स्कूल पहुंचे शिक्षा राज्य मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ( Education Minister Govind Singh Dotasra ) सोमवार को मार्च पास्ट और झंडे की सलामी देख बिफर गए। यहंा स्कूली बच्चे सही कदम ताल नहीं मिला पाए। झंडे की सलामी के दौरान भी पीटीआई बच्चों को बार बार झंडा नीचे करने के लिए कहते रहे। इस पर डोटासरा ने मंच से ही स्कूल स्टाफ की क्लास ली। कहा- शिक्षा मंत्री के नाते वे स्कूल के प्रदर्शन से खुश नहीं है। पीटीआई बिना तैयारी के बच्चों को ले आते हैं। आगे कहा कि हमारे विद्यार्थी जीवन मेंं हाथ-पैर साथ नहीं चलने पर चांटा पड़ जाता था। तीखे लहजे में कहा-झंडे की सलामी नहीं सिखा सकते तो क्या सिखा पाओगे ? हिदायत दी कि आगे से ऐसा नहीं चलेगा। फरमान सुनाया कि आगे से हर समारोह के वीडियो जिला शिक्षा अधिकारी को भेजे जाएं। इसी बात पर डोटासरा ने सरकारी और निजी स्कूल की तुलना भी की। कहा- सरकारी और निजी स्कूल में यही अंतर है। निजी में हर बच्चा टाई लगाकर स्टैंडर्ड से रहता है। उन्हें हर चीज ढंग से सिखाई कराई जाती है। जिला स्तरीय 14 वर्षीय कबड्डी प्रतियोगिता में 69 टीमें भाग ले रही हैं। इसके अलावा खो खो प्रतियोगिता में 19 टीमें भाग ले रही हैं। प्रतियोगिता में 1000 खिलाड़ी भाग ले रहे हैं।


पीटीआई व प्रबोधकों की मांग का जल्द होगा समाधान
कार्यक्रम में डोटासरा ने पीटीआई व प्रबोधकों की पदोन्नति की मांग जल्द पूरा करने की बात भी कही। कहा कि उन्होंने पूरी फाइल तैयार करवाकर मुख्यमंत्री को भेज दी है। जल्द ही पदोन्नति की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। डोटासरा ने इस दौरान स्कूलों के समय में बदलाव और अंग्रेजी माध्यम स्कूल शुरू करने सरीखी सरकार की उपलब्धियां भी गिनाई।

यह भी पढ़ें

छात्राओं ने वीडियो के माध्यम से शिक्षा मंत्री को ट्वीट कर बताई पीड़ा, दूसरे ही दिन मिला समाधान

स्कूल क्रमोन्नति का तोहफा
शिक्षा मंत्री ने इस दौरान फतेहपुर कस्बे को एक सौगात भी दी। मंत्री ने राजकीय सुभाष उच्च प्राथमिक स्कूल को बालिका माध्यमिक स्कूल में इसी सत्र में क्रमोन्नत करने की घोषणा की। मंत्री ने यह घोषणा कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे विधायक हाकम अली के कहने पर की। इस दौरान कोतवाल उदय सिंह, डीएसपी फाउंडेशन के सचिव श्रीराम थालोड़, शिक्षक संघ शेखावत के जिलाध्यक्ष विनोद पूनिया, मोदी ट्रस्ट के जयराम मिश्रा बतौर विशिष्ट अतिथि मंच पर थे। प्रतियोगिता का आगाज अतिथियों ने झंडारोहण कर किया। इस दौरान सांवरमल सांखला, प्रधानाध्यापक पन्नाराम, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष गिरधारी लाल आदि मौजूद रहे।

‘मोदीजी हमेेशा मन की बात करते हैं, काम की बात नहीं करते’
शिक्षा मंत्री डोटासरा ने प्रधानमंत्री मोदी पर जबरदस्त निशाना साधा हैं। उन्होंने कहा है कि प्रधानमंत्री मोदी हमेशा मन की बात करते हैं, कभी भी काम की बात नहीं करते हैं। मन हमेशा बेईमान होता है, इसलिए उन्हें मन की बजाय काम की बात करनी चाहिए। गौरतलब है कि गुड्स एंड सर्विस टैक्स कलेक्शन के मोर्चे पर मोदी सरकार को एक बार फिर झटका लगा है। अगस्त महीने में जीएसटी कलेक्शन फिर 1 लाख करोड़ रुपए ने नीचे रहा है। इसको लेकर उन्होंने कहा कि रिर्जव बैक को उन्होंने खाली कर दिया । संस्थाओं को कमजोर कर दिया। जीएसटी मे सैकड़ों बदलाव किये है, उसके बावजूद भी आज जो अर्थिक मंदी मे भारत आया है। ये मोदी जी की नितियों का दुष्परिणाम है। सारा व्यापार ठप है, युवा बेरोजगार है।

Home / Sikar / Watch: सरकारी स्कूल में झंडे की सलामी लेते देख बिफरे शिक्षा मंत्री, तीखे लहजे में कहा- आगे से ऐसा नहीं चलेगा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो