scriptमौजूदा सत्तारूढ़ दल ने चुनाव के दौरान VAT में कमी करने का किया था वादा, अब तक नहीं हुआ पूरा | government promise fail for VAT taxes decrease of petrol and diesel | Patrika News
सीकर

मौजूदा सत्तारूढ़ दल ने चुनाव के दौरान VAT में कमी करने का किया था वादा, अब तक नहीं हुआ पूरा

पेट्रोल-डीजल पर केंद्र व राज्य सरकार टैक्स का भार घटा दें तो आमजन को राहत मिल सकती है।

सीकरMay 26, 2018 / 06:01 pm

vishwanath saini

petrol and diesel

petrol diesel price


सीकर. पेट्रोल-डीजल पर केंद्र व राज्य सरकार टैक्स का भार घटा दें तो आमजन को राहत मिल सकती है। भारी टैक्स से मुक्ति मिलने पर दोनों ईंधन लगभग आधी कीमतों पर लाए जा सकते हैं। वैट और रोड सैस के रूप में राज्य सरकार और एक्साइज ड्यूटी के रूप में केन्द्र सरकार भारी मुनाफा ले रही है। शराब के साथ पेट्रोल को भी केन्द्र जीएसटी के दायरे में नहीं ला रही। पेट्रोल कंपनियां क्रूड ऑयल की कीमतें बढऩे की आड़ में रोजाना दरों में वृद्धि कर रही हैं। मौजूदा सत्तारूढ़ दल ने चुनाव के दौरान वैट में कमी करने का वादा किया था, लेकिन यह अब तक पूरा नहीं हुआ।

 

RAJASTHAN में भयंकर सड़क हादसा, HARYANA के एक ही परिवार के इतने सारे लोगों की मौत

 

 

रोडवेज : रोज 40 लाख का भार
सूत्रों के मुताबिक डीजल दरों में वृद्धि से रोडवेज पर रोज करीब 40 लाख का अतिरिक्त भार पड़ रहा है। रोडवेज ने किराया दरें सितंबर 2016 में तय की थी। तब डीजल 60 रुपए लीटर से भी कम था।

 

 

राजस्थान में पानी के अतिदोहन से उजड़ रही धरती की कोख, जानिए कैसे मिल सकती है राहत

 

ब्लाक स्तर पर किया प्रदर्शन
सीकर. पंचायती राज मंत्रालय कर्मचारी संगठन की ओर से शुक्रवार को जिला परिषद एवं ब्लाक स्तर पर प्रदर्शन किया गया। पंचायतीराज मंत्रालयिक कर्मचारियों ने नारेबाजी की। जि़ला परिषद् के हरी राम बुनकर ने बताया की लम्बित मांगो का निस्तारण नहीं होने तक आंदोलन जारी रहेगा। इस दौरान ब्लॉक और जिला स्तर पर कर्मचारियों ने पक्षियों के लिए परिंडे बांधे। नेमीचन्द कस्वा, हेमन्त सिंह चौहान, मनोज कुमार गढ़वाल, सुरेन्द्र कुमार, प्रमोद कुमार, शशिकान्त शर्मा, पुनीत, सुरेन्द्र निर्वाण, शीशपाल, प्रदीप कुमार,प्रसांत सहित अन्य कार्मिक मौजूद रहे।

Home / Sikar / मौजूदा सत्तारूढ़ दल ने चुनाव के दौरान VAT में कमी करने का किया था वादा, अब तक नहीं हुआ पूरा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो