scriptराजस्थान के चार जिलों में आज, छह जिलों में कल तेज बरसात का अलर्ट | heavy rain alert in rajasthan | Patrika News
सीकर

राजस्थान के चार जिलों में आज, छह जिलों में कल तेज बरसात का अलर्ट

राजस्थान के छह जिलों में शुक्रवार को तेज बरसात हो सकती है। मौसम विज्ञान केन्द्र ने इसके लिए अलर्ट जारी किया है।

सीकरJul 30, 2020 / 02:18 pm

Sachin

राजस्थान के चार जिलों में आज, छह जिलों में कल तेज बरसात का अलर्ट

राजस्थान के चार जिलों में आज, छह जिलों में कल तेज बरसात का अलर्ट

सीकर. राजस्थान के छह जिलों में शुक्रवार को तेज बरसात हो सकती है। मौसम विज्ञान केन्द्र ने इसके लिए अलर्ट जारी किया है। विभाग के मुताबिक शुक्रवार को सीकर, अलवर, अजमेर, भीलवाड़ा, करौली, दौसा में तेज बरसात होने की संभावना है। वहीं, बाड़मेर व जैसलमेर को छोड़कर प्रदेश के बाकी इलाकों में आंधी व बादलों की गर्जना के साथ हल्की बरसात हो सकती है। इससे पहले मौसम विज्ञान केन्द्र ने गुरुवार को भी शेखवाटी के चूरू के अलावा अलवर, करौली व बारां जिले के कुछ इलाकों में तेज बारिश की संभावना जताई है। बतादें कि इससे पहले शेखावाटी के नीमकाथाना सहित कई इलाकों में बुधवार शाम को मध्यम दर्जे की बरसात देखने को मिली थी।

गंगानगर सबसे गरम
इधर, स्काईमेटर वेदर रिपोर्ट के मुताबिक राजस्थान अब भी देश में सबसे गर्म इलाका बना है। यहां के आठ जिले गुरुवार को देश के 10 सबसे गरम मैदानी इलाकों में शामिल रहे। जिनमें श्रीगंगानगर 42.4 डिग्री तापमान के साथ देश का सबसे गरम मैदानी क्षेत्र रहा। वहीं, इसके बाद बीकानेर, पिलानी, बूंदी, चूरू, जैसलमेर, फलौदी, बाड़मेर लगातार आठवें स्थान पर देश के सबसे गर्म इलाकों में शामिल रहे।

शेखावाटी में बढ़ी उमस
इधर, मानसून की कम सक्रियता के चलते शेखावाटी में उमस लगातार बढ़ती जा रही है। लंबे अंतराल से अलग अलग छोटे इलाकोंं में हो रही बरसात से गर्मी से राहत नहीं मिल पा रही। किसान भी अब तक की बरसात से नाखुश है। ऐसे में अंचल में लगातार होने वाली बरसात का इंतजार है। ताकि गर्मी से राहत मिलने के साथ खेती को भी फायदा हो।

स्काई मेट वेदर में भी जताई बरसात की संभावना
मौसम विज्ञान केन्द्र के साथ स्काईमेट वेदर रिपोर्ट ने भी राजस्थान के कुछ इलाकों में आज बरसात की संभावना जताई है। रिपोर्ट के मुताबिक आज दिल्ली, पूर्वी राजस्थान, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, आंतरिक तमिलनाडु और आंतरिक कर्नाटक में हल्की से मध्यम बरसात की संभावना है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो