Khatu Mela Live : श्रद्धालुओं की संख्या के सामने प्रशासन विफल, 10 किलोमीटर तक लगा लंबा जाम, हर तरफ भक्त ही भक्त

Vinod Singh Chouhan | Publish: Mar, 17 2019 02:09:16 PM (IST) | Updated: Mar, 17 2019 02:49:27 PM (IST) Sikar, Sikar, Rajasthan, India

खाटूश्यामजी का फाल्गुनी लक्खी मेला आज एकादशी पर परवान पर है। बाबा श्याम के दर्शनों के लिए देश विदेश से लाखों श्रद्धालु इस बार रिकॉर्ड स्तर पहुंच रहे है।

सीकर।

खाटूश्यामजी का फाल्गुनी लक्खी मेला आज एकादशी पर परवान पर है। बाबा श्याम के दर्शनों के लिए देश विदेश से लाखों श्रद्धालु इस बार रिकॉर्ड स्तर पहुंच रहे है। आलम यह है कि जहां श्याम मंदिर के बाहर कतार एक पल के लिए भी नहीं टूट रही है। वहीं श्रद्धालुओं का दूसरा छोर रींगस और मंडा मोड़ तक नजर आ रहा है। यानी हर ओर भक्त ही भक्त नजर आ रहे है। भक्तों की इतनी बड़ी तादात के सामने प्रशासन के इंतजाम भी नाकाफी साबित हो रहे है। श्रद्धालुओं को बैठना तो दूर खड़े रहने की जगह भी बमुश्किल मिल पा रही है। उस पर वीआईपी कल्चर भी आम भक्तों की परेशानी बढ़ा रहा है। खाटू जाने वाले मंडा मोड़ वाले रास्ते की बात करे तो यहां करीब 10 किलोमीटर तक रात से ही जाम लगा है। लोग जहां तहां फंसे नजर आ रहे है। वाहनों की एक किलोमीटर की दूरी भी दो से तीन घंटे में पूरी हो रही है। ऐसे में लोगों में भी प्रशासन की इस नाइंतजामी के खिलाफ रोष है। लोगों का कहना है कि एक तरफ श्रद्धालुओं की संख्या के सामने प्रशासन पहले से ही विफल साबित हो रहा है। दूसरी ओर वीआईपी लोगों को दर्शनों के लिए तवज्जों देकर अव्यवस्था ओर बढ़ाई जाने के साथ आम भक्तों के साथ भेदभाव किया जा रहा है।

भ्रमण को निकले श्याम
एकादशी पर खाटूश्यामजी के मुख्य मेले पर आज बाबा श्याम शाही रथ पर सवार होकर नगर भ्रमण को निकले। काफी संख्या में भक्त नाचते गाते रथ के आगे चल रहे है। रंग गुलाल और श्याम बाबा के जयकारों से आसमां गूंज उठा। हर ओर आस्था उमंग और उल्लास उबाल पर है।

 

Read More :

khatu mela 2019 : खाटूश्यामजी के मुख्य मेले में आस्था का ऐसा सैलाब... 10 लाख भक्त आज लगाएंगे दरबार में हाजिरी


भक्तों पर लाठीचार्ज
श्रद्धालुओं की भीड़ और अव्यवस्थाओं के बीच श्याम मेले से लाठीचार्ज की खबर भी सामने आई है। हालांकि इसकी पुष्टि नहीं हो पाई। जानकारी के अनुसार देर रात श्याम कुंड पर भक्तों की भारी भीड़ के चलते पुलिस ने लाठीचार्ज किया जिसकी खबर सोशल मीडिया पर वायरल होती रही।

खाटूश्यामजी का फाल्गुनी लक्खी मेला आज एकादशी पर परवान पर है। बाबा श्याम के दर्शनों के लिए देश विदेश से लाखों श्रद्धालु इस बार रिकॉर्ड स्तर पहुंच रहे है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned