scriptराजस्थान में यहां दर्दनाक हादसा, भीषण आग में जिंदा जली 3 हजार से ज्यादा मुर्गी | rajasthan khandela thousand of Hen kids burned alive in fire | Patrika News
सीकर

राजस्थान में यहां दर्दनाक हादसा, भीषण आग में जिंदा जली 3 हजार से ज्यादा मुर्गी

Fire in Hen Farm House : राजस्थान के सीकर जिले के खंडेला नेहरों की ढ़ाणी के पास स्थित झरी कोठी तन रोयल में मुर्गी फार्म हाउस में मंगलवार सुबह अचानक आग लग जाने से हजारों मुर्गी के बच्चों ( Hen kids Burned Alive in Fire ) सहित सामान जलकर राख हो गया। जानकारी के अनुसार मुर्गी फार्म में मुर्गियों को सर्दी से बचान के लिए भट़्टी लगा रखी थी।

सीकरJan 01, 2020 / 12:45 pm

Naveen

राजस्थान में यहां दर्दनाक हादसा, भीषण आग में जिंदा जली 3 हजार से ज्यादा जानें

राजस्थान में यहां दर्दनाक हादसा, भीषण आग में जिंदा जली 3 हजार से ज्यादा जानें

सीकर।
Fire in hen Farm House : राजस्थान के सीकर जिले के खंडेला नेहरों की ढ़ाणी के पास स्थित झरी कोठी तन रोयल में मुर्गी फार्म हाउस में मंगलवार सुबह अचानक आग लग जाने से हजारों मुर्गी के बच्चों ( Hen kids Burned Alive in Fire ) सहित सामान जलकर राख हो गया। जानकारी के अनुसार मुर्गी फार्म में मुर्गियों को सर्दी से बचान के लिए भट़्टी लगा रखी थी। भट्टी में से आग की चिंगारी उठ कर टिन शेड के नीचे लगे छप्परनुमा पोश में लग गई। फार्म वाला कुछ समझ पाता उससे पहले ही आग ने विकराल रूप ले लिया और मुर्गी के बच्चों सहित अंदर रखा सामान प्लास्टिक के कैन, चारपाई, मुर्गियों के दाने के बोरे, इन्वेटर व उसकी बैटरी, साइड में लगी हुई चालनी व पास खड़े करीब आधा दर्जन पौधे जल गए।

यह भी पढ़ें

दुनिया का पहला ऐसा मंदिर, जहां देवता के केवल शीश की होती है पूजा, नववर्ष पर करें दुर्लभ दर्शन

मुर्गी फार्म मालिक सागरमल ने बताया कि सुबह करीब सात बजे वो मुर्गियों को दाना डाल रहा था कि अचानक ही उसे टिनशेड के नीचे लगे छप्परनुमा पोश में आग लगती दिखाई दी वह बाहर आया और पानी की बाल्टियां लेकर आग बूझाने का प्रयास किया पर आग पर काबू नहीं पा सका।

समूह में दिखे तो अब होगी गिरफ्तारी, सोशल साइट पर भी पुलिस की पैनी नजर

देखते ही देखते 150 फीट लंबे व 32 फीट चौड़े फार्म को आग ने अपनी चपेट में ले लिया। आग लगने से तीन हजार चार सौ साठ मुर्गी के बच्चे, 25 कट्टे दाना, दाना डालने के प्लास्टिक के बर्तन, पानी के लिए रखे प्लास्टिक के ड्रम, तिरपाल, चालनी, इन्वेटर सहित लाखों रूपयों का समान जलकर राख हो गया। सूचना पर पुलिस भी मौके पर घटना की जानकारी ली।

Home / Sikar / राजस्थान में यहां दर्दनाक हादसा, भीषण आग में जिंदा जली 3 हजार से ज्यादा मुर्गी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो