scriptVIDEO: राजस्थान में यहां तेज बारिश के साथ गिरे नींबू के आकार के ओले, सर्दी का सितम बढ़ा | rajasthan weather change rain and hail in shekhawati weather update | Patrika News
सीकर

VIDEO: राजस्थान में यहां तेज बारिश के साथ गिरे नींबू के आकार के ओले, सर्दी का सितम बढ़ा

Rajasthan Weather Change : मौसम विभाग के अलर्ट के बाद शेखावाटी में गुरुवार को मौसम का मिजाज बदल गया। सीकर व झुंझुनूं जिले ( Rain And hail in Rajasthan ) में तेज बारिश के साथ नींबू के आकार के ओले गिरे। जानकारी के अनुसार झुंझुनूं जिले के अलसीसर सहित आसपास के इलाकों में तेज बारिश के साथ चने के आकार ओले गिरे ( Rain And hail in Jhunjhunu ) । सीकर जिले में लोसल सहित आसपास के कई स्थानों पर तेज बारिश के साथ नींबू के आकार के ओले गिरे ( Rain And hail in Sikar )।

सीकरDec 12, 2019 / 05:44 pm

Naveen

VIDEO: राजस्थान में यहां तेज बारिश के साथ गिरे चने के आकार के ओले, सर्दी का सितम बढ़ा

VIDEO: राजस्थान में यहां तेज बारिश के साथ गिरे चने के आकार के ओले, सर्दी का सितम बढ़ा

सीकर।
Rajasthan Weather Change : मौसम विभाग के अलर्ट के बाद शेखावाटी में गुरुवार को मौसम का मिजाज बदल गया। सीकर व झुंझुनूं जिले ( Rain And hail in Rajasthan ) में तेज बारिश के साथ नींबू के आकार के ओले गिरे। जानकारी के अनुसार झुंझुनूं जिले के अलसीसर सहित आसपास के इलाकों में तेज बारिश के साथ चने के आकार ओले गिरे ( Rain And hail in Jhunjhunu ) । वहीं सीकर जिले में लोसल सहित आसपास के कई स्थानों पर तेज बारिश के साथ नींबू के आकार के ओले गिरे ( Rain And hail in Sikar )। जिससे सर्दी का असर तेज हो गया। गौरतलब है कि हिमालय क्षेत्र में भारी बर्फबारी के चलते शेखावाटी सहित प्रदेश में मौसम का मिजाज बदल गया है। सुबह से ही घना कोहरा छाया हुआ है। हालांकि तापमान में भारी बढ़ोतरी देखने को मिली है। फतेहपुर शेखावाटी में न्यूनतम तापमान 11.2 डिग्री दर्ज किया गया।

बारिश से बढ़ी सर्दी ( Cold increase After Rain )
बारिश और तेज हवाओं के चलते सर्दी का असर भी बढ़ गया है। मौसम विभाग की माने तो विक्षोभ के कारण शेखावाटी सहित प्रदेश के कई जिलों में गुरुवार से शनिवार तक मौसम के तेवर तीखे रहेंगे। इससे मावठ की संभावना प्रबल है।

यह भी पढ़ें

राजस्थान में दर्दनाक हादसा: आकाशीय बिजली गिरने से मां-बेटे की मौत, परिवार पर टूटा दुखों का पहाड़

 

राजस्थान में यहां तेज बारिश के साथ गिरे चने के आकार के ओले, सर्दी का सितम बढ़ा

इन जिलों में चेतावनी ( IMD Rain Alert in Rajasthan )

मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार को पूर्वी राजस्थान के झुंझुनूं, सीकर, अलवर व जयपुर के उत्तरी इलाके में एक दो स्थानों पर बिजली चमकने व ओलावृष्टि की आशंका है। शुक्रवार को झुंझुनूं, अलवर, भरतपुर, दौसा, धौलपुर, जयपुर के उत्तरी भाग में एक दो स्थानों पर मेघगर्जना के साथ ओलावृष्टि होगी। पश्चिमी राजस्थान के चूरू, जैसलमेर, जोधपुर, बीकानेर, गंगानगर, हनुमानगढ़, नागौर व शुक्रवार को चूरू, बीकानेर, गंगानगर, हनुमानगढ़ जिले में एक दो स्थानो पर बिजली चमकने और ओलावृष्टि हो सकती है।

Home / Sikar / VIDEO: राजस्थान में यहां तेज बारिश के साथ गिरे नींबू के आकार के ओले, सर्दी का सितम बढ़ा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो