माता-पिता करते है मजदूरी और बेटे ने 12 वीं की परीक्षा में कर दिखाया कमाल, घर पर जश्र का माहौल

Vinod Singh Chouhan | Publish: May, 15 2019 08:37:37 PM (IST) Sikar, Sikar, Rajasthan, India

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर की ओर से घोषित 12वीं परीक्षा परिणाम में शेखावाटी के होनहारों ने भी बाजी मारी है।

सीकर।
राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर ( rajasthan board result 2019 ) की ओर से घोषित 12वीं परीक्षा परिणाम में शेखावाटी के होनहारों ने भी बाजी मारी है। झुंझुनूं की श्रुति ने 99 फीसदी अंक हासिल किए है। वहीं सीकर के हर्षित ने 98.40 फीसदी अंक हासिल कर नाम रोशन किया है। सीकर के श्रीमाधोपुर में मजदूर के बेटे गगनदीप वर्मा ने 97.20 फीसदी अंक हासिल किए। गगनदीप के माता-पिता मनरेगा में मजदूरी करते है। गगनदीप के पिता बिड़दी चन्द ने बताया कि वे मजदूरी पर गए हुए थे। बेटे के अच्छे अंक आने की सूचना मिलते ही घर में खुशी छा गई। गगनदीप व परिवार को बधाइयों का तांता लगा हुआ है। वहीं स्कूल संचालक ने गगनदीप व उनके माता-पिता का सम्मान किया और मिठाई खिलाई। ऐसे ही कई होनहारों ने 95 फीसदी से अधिक अंक प्राप्त कर जिले का नाम रोशन किया है।

लगातार दूसरे वर्ष दूसरे पायदान पर सीकर
विज्ञान परिणाम में सीकर गत वर्ष भी दूसरे पायदान पर था। इस वर्ष विज्ञान का परिणाम पिछले वर्ष की तुलना में 5 फीसदी बढ़ोतरी के साथ 95 फीसदी रहा। जबकि पिछले साल परिणाम 90 प्रतिशत था। वहीं वाणिज्य के परिणाम 92.76 फीसदी था। जो इस बार 3 फीसदी बढकऱ 93.02 रहा है।

Read More :

RBSE 12th Result 2019 Live : शेखावाटी का फिर दबदबा, सीकर प्रदेश में दूसरे स्थान पर, झुंझुनूं की श्रुती के बने 99 %

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned