रीट की कट ऑफ जारी, बेरोजगारों का इंतजार खत्म

रीट की कट ऑफ जारी, बेरोजगारों का इंतजार खत्म

Vishwanath Saini | Publish: Sep, 05 2018 01:33:46 PM (IST) Sikar, Rajasthan, India

www.patrika.com/sikar-news/

सीकर. प्रदेश के लाखों बेरोजगारों का नौकरी का इंतजार खत्म हो गया है। शिक्षा विभाग ने मंगलवार सुबह रीट लेवल द्वितीय के सभी विषयों की कट ऑफ जारी कर दी। परिणाम में हुई देरी के कारण शिक्षा विभाग ने सभी विषयों के चयनित अभ्यर्थियों को जिले भी आवंटित कर दिए हैं। जल्द ही विभाग की ओर से दस्तावेज सत्यापन की तिथि घोषित होगी। इसके बाद पात्र अभ्यर्थियों की काउंसलिग कर स्कूल आवंटन होगा। इधर, मंगलवार दोपहर तक विभाग विशेष शिक्षा का परिणाम जारी नहीं कर सका।


दोनों लेवल में प्रतीक्षा सूची का इंतजार
रीट बेरोजगारों को प्रथम लेवल के साथ द्वितीय लेवल के बेरोजगारों को प्रतीक्षा सूची का इंतजार है। प्रथम लेवल में मामला न्यायालय में होने के कारण विभाग प्रतीक्षा सूची जारी नहीं कर पा रहा है। द्वितीय लेवल में इस महीने तक प्रतीक्षा सूची जारी होने की उम्मीद है।


द्वितीय लेवल वालों को पहले मिलेगी नौकरी?
रीट लेवल प्रथम का परिणाम पहले जारी हुआ, कटऑफ भी पहले जारी की गई। जिलों के आवंटन के साथ ही स्कूल भी आवंटित कर दी गई, लेकिन अब कोर्ट की रोक के कारण नियुक्ति नहीं मिली है। अब यदि द्वितीय लेवल का मामला कोर्ट में नहीं गया तो जल्द ही द्वितीय लेवल वालों को नौकरी मिल सकती है।

 

घर की चाह में भी बढ़ी कट ऑफ
रीट द्वितीय लेवल में भी घर की चाह में कई विषयों की कट ऑफ बढ़ी है। पहले से चयनित कई शिक्षकों ने गृह जिले में आने की उम्मीद में आवेदन फार्म भरे हैं। यदि इनमें से ज्यादातर दस्तावेज सत्यापन के समय नहीं पहुंचते है तो कट ऑफ नीचे आने की संभावना है।

कट ऑफ बढ़ी, उम्मीदों को झटका
अंग्रेजी, गणित-विज्ञान, हिन्दी, संस्कृत व सामाजिक विज्ञान सहित सभी विषयों में कट ऑफ उम्मीदों से ज्यादा रही है। ऐसे में कट ऑफ के नजदीक रहने वाले अभ्यर्थियों को दस्तावेज सत्यापन का इंतजार है। इसके बाद ही तय हो पाएगा कि कितने अपात्र लोग सूची में शामिल हो गए।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned